गांवों में फैला साइबर लुटेरों का जाल, कार का लालच देकर युवती से ठगे 16 हजार

Edited By Vijay, Updated: 13 Nov, 2019 07:18 PM

cyber robber fraud with girl

साइबर लुटेरों का जाल अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैलता जा रहा है, जहां पर भोले-भाले लोगों को ईनाम का लालच देकर साइबर लुटेरे ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं। ताजा घटना पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत हुई, जहां पर साइबर लुटेरों ने एक युवती को फोन कर ईनाम में कार...

कुमारसैन (नीरज सोनी): साइबर लुटेरों का जाल अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैलता जा रहा है, जहां पर भोले-भाले लोगों को ईनाम का लालच देकर साइबर लुटेरे ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं। ताजा घटना पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत हुई, जहां पर साइबर लुटेरों ने एक युवती को फोन कर ईनाम में कार निकलने की बात कही और युवती को कार या उसके बदले में 7 लाख रुपए देने की बात कर युवती से 16,400 रुपए ठग लिए। जानकारी के अनुसार सोमवार को एक युवती को मोबाइल पर फोन आया कि आपको एक कार ईनाम में मिली है, जिसके लिए आपको टैक्स के 7800 रुपए कंपनी के खाते में जमा करवाने होंगे और आपको कार की कीमत के 7 लाख रुपए आपके खाते में मिल जाएंगे।

बस इतना सुनते ही युवती ने अपना खाता नंबर उनको दिया तथा कुमारसैन से उनके दिए खाते में 7800 रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद कंपनी से दोबारा फोन आया कि आपका करंट अकाऊं ट बनाना पड़ेगा, जिसके लिए आपको 15 हजार रुपए जमा करने होंगे। जिस पर युवती ने पैसे न होने की बात कही। उसके बाद फिर से युवती को फोन किया गया कि कंपनी आधा पैसा स्वयं जमा करेगी तथा आपको आधे पैसे जमा करने पड़ेंगे। इसके बाद युवती ने फिर से उनके दिए खाते में 8400 रुपए जमा करवा दिए।

मंगलवार को फिर से फोन पर युवती से जब पैसे मांगे गए तो उसने अपने अंकल से उनकी बात करवाई। युवती के अंकल ने इस बारे में पुलिस थाना कुमारसैन में शिकायत दर्ज करवाई और घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी। हालांकि पुलिस प्रशासन समय-समय पर लोगों को साइबर क्राइम व लुटेरों के बारे में जागरूक करता रहता है, उसके बावजूद लोग इन लुटेरों का शिकार हो रहे हैं।

एसएचओ कुमारसैन कर्म चंद ने बताया कि युवती से ठगी की शिकायत आई है तथा इस बारे में पुलिस छानबीन कर रही है। लोगों से आग्रह है कि किसी भी अनजान फोन कॉल पर किसी भी प्रकार के प्रलोभन में न आएं और किसी को भी अपना एटीएम नंबर, पिन व ओटीपी न बताएं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!