ऊना में होगा ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन, उपभोक्ताओं को दी जाएगी जानकारी

Edited By Simpy Khanna, Updated: 19 Oct, 2019 03:10 PM

customer outreach program will be organized in una

देशभर के बैंक उपभोक्ताओं की समस्यायों को जानने और उनके निवारण के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा शुरू किये गए कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम के दुसरे चरण के तहत ऊना में 22 और 23 अक्तूबर को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

ऊना (अमित) : देशभर के बैंक उपभोक्ताओं की समस्यायों को जानने और उनके निवारण के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा शुरू किये गए कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम के दुसरे चरण के तहत ऊना में 22 और 23 अक्तूबर को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। पहले चरण में जहां देशभर के 450 स्थानों पर इस तरह के कार्यक्रम किये गए थे। वहीं दूसरे चरण में 171 जिलों को आउटरीच कार्यक्रम के लिए चिन्हित किया गया है। दूसरे चरण में ही जिला ऊना भी शामिल है जहां पर कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन होगा।
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पंजाब नैशनल बैंक के अग्रणी बैंक जिला प्रबंधक जेपी भनोट ने ऊना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि कस्टमर आउटरिच प्रोग्राम अपने ग्राहक तक पहुंचने की पहल है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए रिटेल, कृषि, वाहन, आवास, एमएसएमई, शिक्षा और व्यक्तिगत उपभोक्ता ऋणों की जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं उपभोक्ताओं को खाता खोलना, मूल बचत बैंक जमा खाता, भीम ऐप डाउनलोड और ई बैंकिंग जैसी सुविधाओं की जानकारी भी दी जाएगी। भनोट ने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला के सभी सार्वजनिक बैंकों के प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। वहीं कार्यक्रम के लिए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का शिरकत करना भी प्रस्तावित है।

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