CU प्रशासन ने ये हवाला देकर 2 मार्च तक बंद किए तीनों परिसर, ABVP ने की नारेबाजी

Edited By Vijay, Updated: 24 Feb, 2021 07:29 PM

cu administration closes all three premises till 2 march abvp shouts slogans

केंद्रीय विश्वविद्यालय के देहरा स्थित कैंपस में गत दिन विद्यार्थियों द्वारा गेट पर ताला लगाकर रोष प्रदर्शन कर प्राध्यापकों का घेराव किया था। इस प्रकरण पर सीयू प्रशासन ने छात्र अशांति का हवाला देकर विश्वविद्यालय के धर्मशाला, शाहपुर व देहरा स्थित...

धर्मशाला (नवीन): केंद्रीय विश्वविद्यालय के देहरा स्थित कैंपस में गत दिन विद्यार्थियों द्वारा गेट पर ताला लगाकर रोष प्रदर्शन कर प्राध्यापकों का घेराव किया था। इस प्रकरण पर सीयू प्रशासन ने छात्र अशांति का हवाला देकर विश्वविद्यालय के धर्मशाला, शाहपुर व देहरा स्थित समस्त परिसरों/कार्यालयों में सभी प्रकार की ऑफलाइन शैक्षणिक एवं शिक्षकेतर गतिविधियों को 2 मार्च तक बंद कर दिया। इस आदेशों का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि रातोंरात इस तरह के आदेश निकालना तानाशाही का प्रतीक है। इसी विरोध के चलते कार्यकर्ताओं ने पहले धर्मशाला कैंप ऑफिस तथा उसके बाद कुलसचिव (अतिरिक्त प्रभार) के आवास पर धरना दिया। वीसी सहित सीयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आवास में धरना देने के दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

छात्र अशांति का हवाला देकर परिसरों को बंद करना उचित नहीं

कार्यकर्ताओं का कहना था कि लगभग 11 महीने के बाद अब सीयू में कुछ विभागों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हुई थीं तथा बुधवार से मिड टर्म एग्जाम भी शुरू हो रहे थे, ऐसे में छात्र अशांति का हवाला देकर परिसरों को बंद करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कुलसचिव अतिरिक्त प्रभार के आवास में धरने के दौरान सीयू के अन्य अधिकारी व प्रोफैसर भी मौके पर पहुंच गए जिनमें से कुछ अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं का समझाने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखकर पुलिस कर्मियों ने उन अधिकारियों को वहां से जाने के लिए कहा।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

कुलसचिव के इस्तीफे की मांग

उसके बाद कुलसचिव अतिरिक्त प्रभार ने पुलिस की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं से बात की लेकिन दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी रहा। कार्यकर्ता कुलसचिव व अन्य अधिकारियों के जबाव से संतुष्ट नहीं थे। कार्यकर्ता कुलसचिव के साथ धर्मशाला प्रशासनिक ब्लॉक में बात करने के लिए कह रहे थे लेकिन कुलसचिव आवास में ही बात करने की कोशिश करते रहे। कुलसचिव के इस रैवेये पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह धर्मशाला में धरना करेंगे तथा चेतावनी दी है कि जब 2 मार्च को सीयू के परिसर खुलेंगे तो कुलसचिव अतिरिक्त प्रभार को घुसने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कुलसचिव के इस्तीफे की मांग की।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

ये हैं कार्यालय आदेश

सीयू के धर्मशाला, शाहपुर व देहरा स्थित समस्त परिसरों/कार्यालयों में सभी प्रकार की शैक्षणिक एवं शिक्षकेतर गतिविधियों को छात्र अशांति के कारण 2 मार्च तक बंद किया जाता है। उक्त अवधि के दौरान समस्तर परिसरों में सभी प्रकार की शैक्षणिक एवं अकादमिक गतिविधियां केवल ऑनलाइन माध्यम से संचालित रहेंगी। विश्वविद्यालय के धर्मशाला, शाहपुर, देहरा स्थित परिसरों/कार्यालयों स्थित समस्त शैक्षणिक एवं शिक्षकेतर कर्मीगण अपने कत्तव्यों को निर्वाह 2 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से अपने-अपने मुख्यालय स्थित निवास स्थान से करेंगे और कोई भी कर्मी बिना पूर्व अनुमति के अपने मुख्यालय को नहीं छोड़ेंगे। यह आदेश कुलपति के अनुमोदन से जारी किया गया है।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!