नई खनन नीति के खिलाफ क्रशर एसोसिएशन की हड़ताल शुरू, 44 क्रशरों सहित 91 लीज पर काम बंद

Edited By Vijay, Updated: 01 Mar, 2020 04:30 PM

crushers association on strike against new mining policy

प्रदेश सरकार द्वारा खनन की नई पॉलिसी को लेकर क्रशर एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। रविवार को जिला ऊना के 44 क्रशरों सहित 91 लीज पर पूरी तरह कारोबार बंद रहा। एसोसिएशन ने साफ कहा कि जब तक प्रदेश सरकार खनन को लेकर बनाई गई नई पॉलिसी के...

ऊना (अमित): प्रदेश सरकार द्वारा खनन की नई पॉलिसी को लेकर क्रशर एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। रविवार को जिला ऊना के 44 क्रशरों सहित 91 लीज पर पूरी तरह कारोबार बंद रहा। एसोसिएशन ने साफ कहा कि जब तक प्रदेश सरकार खनन को लेकर बनाई गई नई पॉलिसी के निर्णय को वापस नहीं लेती है तब तक क्रशर एसोसिएशन की हड़ताल जारी रहेगी और हड़ताल के दौरान किसी भी निर्माण कार्य मेें सहयोग नहीं किया जाएगा।
PunjabKesari, Crusher Image

ऊना क्रशर एसोसिएशन के चेयरमैन डिंपल ठाकुर ने कहा कि क्रशर इंडस्ट्री के बंद होने से प्रदेश सरकार को 12 करोड़ का नुक्सान होगा। इसके साथ ही सैंकड़ों लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सरकार को गुमराह कर रहे हैं, जिसके तहत ऐसे फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्रशर एसोसिएशन का विकास में सबसे बड़ा सहयोग है जबकि उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार हो रहा है।
PunjabKesari, Crusher Association Chairman Image

उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिला ऊना में ही सबसे ज्यादा कानूनी लीज हैं। प्रदेश सरकार की नई खनन नीति से पूरे हिमाचल में असर पड़ेगा। खासकर एम्स के साथ-साथ जिला के मिनी सचिवालय और अन्य विकास कार्य ठप्प हो जाएंगे। डिंपल ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक हितों के लिए क्रशर मालिकों तथा लीज होल्डरों के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।
PunjabKesari, Minister Virender Kanwar Image

वहीं क्रशर एसोसिएशन की हड़ताल को लेकर पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इस पॉलिसी को लेकर कोई भ्रम की स्थिति है। उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री साफ कर चुके हैं कि विभाग इस पॉलिसी पर विचार करेगा और इसे तर्कसंगत बनाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!