इंदौरा में फिर 5.92 ग्राम हेरोइन सहित दंपति गिरफ्तार, घर की रसोई में रखी थी छिपाकर

Edited By Ekta, Updated: 01 Oct, 2019 04:37 PM

couple with 5 92 grams of heroin arrested again in indora

कांगड़ा जिला के इंदौरा में मंगलवार को फिर एक दंपत्ति को नशीले पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली। बता दें कि दंपत्ति के घर पर छापेमारी के दौरान उन्हें सफलता हासिल हुई। मामले के संदर्भ में...

इंदौरा (अजीज/आशीष): कांगड़ा जिला के इंदौरा में मंगलवार को फिर एक दंपत्ति को नशीले पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली। बता दें कि दंपत्ति के घर पर छापेमारी के दौरान उन्हें सफलता हासिल हुई। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि सब इंस्पेक्टर प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम क्षेत्र में गश्त पर थी। जब टीम गश्त करते हुए इंदौरा बाजार पहुंची तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि टांडा स्थित वार्ड नंबर 7 में यदि उक्त आरोपी जो कि पिछले काफी अर्से से नशे का कारोबार करते हैं, उनके घर इसी समय दबिश दी जाए तो पुलिस को सफलता मिल सकती है। जिस पर त्वरित कारवाई करते हुए पुलिस ने उनके घर दबिश दी व तलाशी के दौरान उनके रसोईघर में मिक्सी मशीन के नीचे छिपाकर रखी गई हेरोइन बरामद की गई। जिसकी मात्रा 5.92 ग्राम आंकी गई।

पुलिस ने पकड़ी गई हेरोइन को जब्त कर आरोपी कुलदीप कुमार उर्फ कट्टा पुत्र मदन लाल व उसकी पत्नी राजकुमारी, निवासी वार्ड संख्या 7, गांव टांडा, डाकघर काठगढ़, तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा के विरुद्ध मादक द्रव्य एवं पिनिक पैदा करने वाले अधिनियम 21-61-85 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मामले की पुष्टि करते हुए एस.डी.पी.ओ. नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें कल न्यायालय में रिमांड हेतु पेश किया जाएगा। वहीं खास बात यह है कि पुलिस ने मामले में भारतीय दण्ड विधान की धारा 308 को भी शामिल किया है और पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी द्वारा जारी निर्देशों के बाद हेरोइन तस्करी में शामिल आरोपियों के विरुद्ध उक्त धारा के अंतर्गत यह अपनी तरह का तीसरा मामला यहाँ दर्ज हुआ है। 

दंपति पर पहले भी दर्ज हैं मामले

उक्त दंपति पिछले काफी अर्से से नशा तस्करी के गोरखधंधे में संलिप्त है और पहले भी दोनों पर नशा तस्करी के मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक इससे पहले दोनों पति-पत्नी पर चिट्टा तस्करी के एक-एक मामले सहित अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी के लगभग एक दर्जन मुकद्दमे दर्ज हैं जो माननीय न्यायालय में विचाराधीन हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!