सरकार के खिलाफ एकजुट हुए ठेकेदार, GST-Royalty को लेकर जताया विरोध

Edited By Vijay, Updated: 18 Dec, 2019 11:04 PM

contractor against gst and royalty

डल्हौजी मंडल के बनीखेत व भटियात के सरकारी ठेकेदारों ने एकमत से जीएसटी व रॉयल्टी को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया। बुधवार को सुरेंद्र महाजन की अध्यक्षता में बनीखेत विश्राम गृह में एक बैठक में ठेकेदारों ने कहा कि सरकार द्वारा जिस ठेकेदार को मात्र एक लाख...

बनीखेत (ब्यूरो): डल्हौजी मंडल के बनीखेत व भटियात के सरकारी ठेकेदारों ने एकमत से जीएसटी व रॉयल्टी को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया। बुधवार को सुरेंद्र महाजन की अध्यक्षता में बनीखेत विश्राम गृह में एक बैठक में ठेकेदारों ने कहा कि सरकार द्वारा जिस ठेकेदार को मात्र एक लाख तक की ही पेमैंट हुई है उससे भी 12 प्रतिशत जीएसटी लिया जा है जबकि सरकारी जस्टिफिकेशन के हिसाब से कुल लागत का 10 प्रतिशत ही ठेकेदार को लाभ मिलता है। दूसरे अगर ठेकेदार सरकारी काम कर रहा है तो उससे 10 प्रतिशत पत्थर, रेत-बजरी पर रॉयल्टी काटी जाती है जबकि पंचायतों में भी करोड़ों रुपए के काम होते हैं तो वहां रॉयल्टी क्यों नहीं काटी जाती। इसी तरह एमईएस के ठेकेदारों की कोई रॉयल्टी नहीं काटी जाती तो केवल प्रदेश सरकार अपने ठेकेदारों को क्यों परेशान कर रही है।

...तो आने वाले समय में कोई भी ठेकेदार नहीं डालेगा टैंडर

ठेकेदारों संतोष शर्मा, नरेंद्र सिंह, प्रदीप भंडारी, सुरेंद्र कुमार, बालम सिंह, राज कुमार, इंद्र महाजन, सुनीत सिंह, शाम लाल, पयारे लाल, कमल कुमार, रामेश कुमार, राकेश कुमार, मंजीत सिंह, सुरेश कुमार, उमेश कुमार, नीरज  महाजन, मनोहर लाल, जगदीश चन्द, हंस राज, तरलोक सिंह, अशोक कुमार, अजय महाजन, ज्ञान चंद, दीपक चौहान, भूषण महाजन व प्रकाश टंडन का कहना है कि सरकार को डी व सी क्लास के ठेकेदारों को जीएसटी से राहत देनी चाहिए। अगर इसी तरह से ठेकेदारों का उत्पीडऩ होता रहा तो आने वाले समय में कोई भी ठेकेदार टैंडर नहीं डालेगा।

21 दिसम्बर को आईपीएच मंत्री मिलेंगे ठेकेदार

ठेकेदारों ने कहा कि 21 दिसम्बर को तमाम ठेकेदार अपनी समस्याओं को लेकर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से बनीखेत विश्राम गृह में मिलेंगे। इसके अलावा 29 दिसम्बर को ठेकेदार संघ के चुनाव विश्राम गृह ढूंडियारा में करवाए जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!