लॉकडाऊन : आवश्यक दवाइयों के लिए सरकार के इस Toll Free Number पर करें संपर्क

Edited By Vijay, Updated: 05 Apr, 2020 07:41 PM

contact this government s toll free number for essential medicines

सरकार ने प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत लॉकडाऊन के दौरान लोगों को आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आवश्यक दवाइयां प्राप्त करने में समस्या का सामना कर रहे व्यक्ति प्रदेश के अन्य भागों अथवा...

शिमला (ब्यूरो): सरकार ने प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत लॉकडाऊन के दौरान लोगों को आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आवश्यक दवाइयां प्राप्त करने में समस्या का सामना कर रहे व्यक्ति प्रदेश के अन्य भागों अथवा प्रदेश के बाहर उपलब्ध दवाइयों की मांग हैल्पलाइन नंबर 0177-2626076 और 0177-2626077 अथवा टोल फ्री नंबर 1070 पर दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति को दवाइयां निकटतम दवाइयों की दुकान पर उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति निकटतम दवाइयों की दुकान पर दवाई की पर्ची दिखाकर दवाई प्राप्त करने के लिए संपर्क कर सकता है।  

देना होगा ये शुल्क, दे सकेंगे स्वैचिछक सेवाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य औषधि नियंत्रक तथा औषधि निरीक्षक नागरिकों को आवश्यक दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करवाएंगे। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति को दवा की कीमत तथा अपने स्थान पर दवा पहुंचाने का शुल्क वहन करना होगा। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवी तथा गैर-सरकारी संस्थाएं जरूरतमंद व्यक्ति को दवाइयों की दुकान से दवाइयां उसके स्थान पर पहुंचाने के लिए स्वैच्छिक सेवाएं प्रदान कर सकती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!