मंत्री-विधायकों में ट्रांसफर को लेकर हुए बवाल पर कांग्रेस ने घेरी सरकार, जानिए क्या बोले CLP नेता

Edited By Vijay, Updated: 19 Apr, 2018 08:41 PM

congress surrounded government to fight on ministers legislators about transfer

तबादलों के मुद्दे पर मंत्रियों और विधायकों के बीच होते बवाल पर कांग्रेस ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि हिमाचल में भाजपा सरकार लगातार तबादलों के घेरे में चल रही है और इसकी पोल उसके मंत्रियों...

शिमला: तबादलों के मुद्दे पर मंत्रियों और विधायकों के बीच होते बवाल पर कांग्रेस ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि हिमाचल में भाजपा सरकार लगातार तबादलों के घेरे में चल रही है और इसकी पोल उसके मंत्रियों और विधायकों के दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे आपसी झगड़ों से उजागर हो रही है। अग्रिहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री हालांकि तबादलों के मुद्दे को दबाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हाल ही में कांगड़ा जिला के 2 मंत्रियों के तबादलों पर हुए आपसी झगड़े ने स्पष्ट कर दिया है कि इस सरकार का मुख्य एजैंडा तबादला ही बन कर रह गया है। उन्होंने कहा कि तबादलों पर रोक के बावजूद भी प्रदेश सरकार ने हजारों अधिकारियों एवं कर्मचारियों के तबादलों को अंजाम दिया है। 


मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों और विधायकों पर नकेल कसने में नाकाम
उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के सिलसिले में प्रदेश आए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा के सम्मुख भी मंत्री तबादलों पर भिड़ते नजर आए जबकि बीते दिनों हमीरपुर में एक विधायक ने भी एक मंत्री पर उनके क्षेत्र में तबादलों पर दखल का सीधे-सीधे आरोप जड़ा था। उन्होंने कहा कि भाजपा के अधिकांश विधायक इस मुद्दे पर आपस में जिस तरह से भिड़ रहे हैं, उससे जाहिर हो रहा है कि मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों और विधायकों पर नकेल कसने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान भी मुख्यमंत्री के सम्मुख सदन में ही विधायक तमाम विकास कार्यों के एजैंडों को छोड़कर तबादलों की लंबी-लंबी सूचिया मंजूर करवाते नजर आ रहे थे। 


विकास के एजैंडे को पीछे छोड़ तबादलों में लगी सरकार 
उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री अपने चैंबर में भी जाते थे तो भी विधायक और मंत्री सदन छोड़कर तबादले करवाने के लिए उनके पीछे भागते नजर आते थे। कई बार ऐसी स्थिति सदन में पैदा हो जाती थी कि सदन में कोरम का अभाव हो जाता था। उन्होंने कहा कि यह अच्छी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि जीते हुए विधायक तो एक तरफ, हारे-पिटे लोग भी लगातार चुनावी हलकों में तबादलों की गांव-गांव जाकर सूचियां बनाते हुए लोगों को डराने का काम कर रहे हैं, जिससे कर्मचारी वर्ग भयभीत है। उन्होंने कहा कि सरकार विकास के एजैंडे को पीछे छोड़ तबादलों में लगी है।


पुलिस का दबाव-खौफ दिखाकर बनाए जा रहे झूठे केस
उन्होंने कहा कि तबादलों के अलावा सरकार के मंत्री हर मसले पर जांच की दलील दे रहे हैं, जिससे सरकार की कारगुजारी उजागर हो रही है। उन्होंने कहा कि जांच और तबादलों को लेकर सरकार सुर्खियों में है जबकि धरातल पर कोई काम नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा हलकों में पुलिस का दबाव और खौफ दिखाकर झूठे मामले दर्ज करने का सिलसिला बड़े पैमाने पर चल रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!