कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बिठाई जांच, 4 सदस्यीय कमेटी गठित, एक सप्ताह के भीतर देगी रिपोर्ट

Edited By Ekta, Updated: 04 Jun, 2019 10:35 AM

congress state president has investigation

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी कांग्रेस में गुटबाजी थम नहीं रही है। इसके तहत सोशल मीडिया पर पार्टी नेताओं के खिलाफ तल्ख और अभद्र टिप्पणियों का सिलसिला जारी है। चर्चा यह भी है कि ऐसे मामलों के पीछे कहीं पार्टी का ही कोई नेता या पदाधिकारी...

शिमला (राक्टा): लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी कांग्रेस में गुटबाजी थम नहीं रही है। इसके तहत सोशल मीडिया पर पार्टी नेताओं के खिलाफ तल्ख और अभद्र टिप्पणियों का सिलसिला जारी है। चर्चा यह भी है कि ऐसे मामलों के पीछे कहीं पार्टी का ही कोई नेता या पदाधिकारी तो सक्रिय नहीं है। प्रदेश कांग्रेस ने भी पार्टी नेताओं के खिलाफ तल्ख टिप्पणियों को गंभीरता से लेते हुए इसे अनुशासनहीनता करार दिया है और इस तरह के मामलों की जांच के लिए सोमवार को चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। कुलदीप राठौर ने भी सोशल मीडिया में एक वर्ग द्वारा पार्टी के नेताओं के खिलाफ की जा रही अभद्र टिप्पणियों पर संज्ञान लेते हुए इसे तुरंत बंद करने को कहा है।

उन्होंने चुनाव के बाद सोशल मीडिया में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ तल्ख व अभद्र टिप्पणियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों को किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गठित 4 सदस्यीय कमेटी ऐसे सभी मामलों की पड़ताल कर उन पार्टी कार्यकर्ताओं का पूरा रिकार्ड खंगालेगी, जो ऐसी गतिविधियों में शामिल पाए जाएंगे। कमेटी इस बात की भी जांच करेगी कि यह सब किसी के इशारे पर तो नहीं किया जा रहा है और इसके पीछे कोई नेता या पार्टी पदाधिकारी तो नहीं है। ठित कमेटी एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपेगी। जांच टीम सारे तथ्य जुटाकर इस बात की भी जांच करेंगी कि कहीं यह पार्टी को कमजोर करने के लिए विपक्षी नेताओं की कोई साजिश या चाल तो नहीं है।

यह है मामला

हिमाचल कांग्रेस के कई नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर पार्टी के ही कुछ कार्यकर्ता कई तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। टिप्पणियों का यह दौर लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद शुरू हुआ है। इसके तहत एक पदाधिकारी असगर अली को निलंबित भी किया जा चुका है। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाऊंट पर भी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता संगठन के नेताओं पर टिप्पणी कर रहे हैं। ऊना और हमीरपुर से भी कुछ शिकायतें पार्टी को मिली हैं।

राजीव भवन में हुए हंगामे की रिपोर्ट

प्रदेश कांग्रेस ने इससे पहले राजीव भवन में दो नेताओं के समर्थकों के बीच हुई मारपीट की भी जांच बिठाई थी। मारपीट से जुड़े इस मामले में इंटक के एक पदाधिकारी राजीव राणा को सिर पर चोट आई थी जबकि कुछ अन्य कार्यकर्ता भी घायल हो गए थे। ऐसे में पार्टी ने जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया था लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पार्टी नेताओं के समर्थकों के बीच मारपीट का यह मामला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद पर कुलदीप सिंह राठौर की ताजपोशी को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सामने आया था। इस मामले में सदर थाने में भी शिकायत दर्ज हुई थी।

कमेटी में ये पदाधिकारी शामिल

4 सदस्यीय कमेटी में पार्टी अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव हरिकृष्ण हिमराल, प्रैस सचिव बलदेव ठाकुर, सोशल मीडिया के संयोजक राजेंद्र शर्मा व राजेंद्र वर्मा को शामिल किया गया है।

कोई कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो, नहीं होगी अनुशासनहीनता सहन: राठौर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि गठित की गई चार सदस्यीय कमेटी को एक हफ्ते के भीतर पूरी जांच कर तथ्यों सहित रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसके बाद गुण-दोष के आधार पर कार्रवाई होंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नहीं होगी चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!