कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केशव नायक ने BJP पर बोला तीखा हमला (Watch Video)

Edited By Ekta, Updated: 20 Sep, 2018 02:59 PM

देश में जिन मु़द्दों को लेकर केंद्र में भाजपा की सरकार सत्ता में आई थी सत्ता में आने के उपरांत खुद ही उन मुद्दों से भटक कर रह गई। यह शब्द कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केशव नायक ने सुंदरनगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहे। उन्होंने कहा की केंद्र...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देश में जिन मु़द्दों को लेकर केंद्र में भाजपा की सरकार सत्ता में आई थी सत्ता में आने के उपरांत खुद ही उन मुद्दों से भटक कर रह गई। यह शब्द कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केशव नायक ने सुंदरनगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहे। उन्होंने कहा की केंद्र सरकार की राफेल डील अब तक का सब से बड़ा भ्रष्टाचार है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का राफेल डील को लेकर अनुबंध की शर्तों को नजरअंदाज किया गया जिससे देश को 25 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री राफेल डील को लेकर संसद में इसको लेकर अवगत नहीं करवाते तब तक कांग्रेस इसको लेकर ब्लॉक स्तर तक सडक़ों पर उतरेगी और इसका विरोध करेगी। 

उन्होंने कहा कि जो प्रदेश सरकार ने बस किराया बढ़ा कर प्रदेश की जनता पर बोझ डाला है उसे जल्द वापिस लिया जाये ताकि जनता पर महगाई की मार न पड़े.भाजपा ने आतंकवाद, भ्रष्टाचार व मंहगाई के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था। लेकिन न तो आतंकवाद का कोई खात्मा हुआ और न ही भ्रष्टाचार देश में रूका। भाजपा का काला धन लाने को लेकर किया गया प्रचार भी महज जुमला साबित हुआ। उन्होंने कहा कि उल्टा नोटबंदी जैसे जनता को परेशान करने वाले निर्णय लिए गए जिसके लिए देश की जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी। देश में नोटबंदी के कारण करीब 180 लोगों की मौत हुई लेकिन केंद्र सरकार चुप रही। आतंकवाद को लेकर भी स्थिति देश की जनता के सामने है।

सांसद रामस्वरूप के कार्यकाल को लेकर केशव नायक ने कहा कि अपने कार्यकाल में सांसद रामस्वरूप शर्मा मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए कोई भी बड़ी योजना लाने में नाकामयाब साबित हुए हैं। सांसद केंद्र की योजनाओं में मंडी संसदीय क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देने में भी विफल साबित हुए। द्रंग में नमक की खान को लेकर भी उनके दावे हवा ही साबित हुए हैं। उनके गृहक्षेत्र वर्ष 1926 में बनी पठानकोट जोगिंद्रनगर रेलवे लाईन अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। सांसद आए दिन रेलवे को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं लेकिन जोगिंद्रनगर से शानन के लिए यह लाइन पिछले करीब तीन माह से ठप्प पड़ी हुई है। केंद्र के अंतर्गत आने वाली सड़कों की हालत खराब है लेकिन सांसद इसको लेकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। 

पूर्व सरकार के कार्यकाल में मंडी संसदीय क्षेत्र को लेकर मेडिकल कॉलेज के रूप में एक बड़ी सौगात दी गई थी ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिले परंतु अफसोस की वहां पर प्रदेश सरकार अब तक ओपीडी की सुविधा तक भी शुरू नहीं करवा पाई है। उन्होंने कहा कि देश की जनता पहले से मंहगाई से त्रस्त है और प्रदेश सरकार किराया बढ़ोतरी कर आम जनता पर आर्थिक बोझ डालने जा रही है लो सरासर गलत है। उन्होने कहा कि 2019 के चुनावों में मजबूर और मजदूर किसान इसका करारा जवाब भाजपा को अवश्य देंगे। प्रदेश सरकार टैक्स में रियायत देकर पैट्रोल डीजल के दाम कर सकती है लेकिन ऐसा न कर जनता पर आर्थिक बोझ डाला जा रहा है। 

केशव नायक ने कहा कि प्रदेश में सडक़ों की हालत बुरी तरह से खस्ता हो चुकी है। लेकिन प्रदेश सरकार इसको लेकर कोई सख्त कदम नहीं उठा रही है। मु यमंत्री की ओर से केंद्र की सडक़ों को प्रदेश के हवाले करने के बयान से उनकी अपनी ही केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली पर उंगली उठ रही है। खराब सड़कों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी सड़कों की हालत मेें कोई सुधार नहीं किया जा रहा है। इस अवसर पर अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान, प्रदेश सचिव ललित चौधरी, नगर परिषद के पार्षद एवं पूर्व उपाध्यक्ष नरेश सेन सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!