हिमाचल में बढ़ती हत्याओं पर कांग्रेस का प्रदर्शन, CBI जांच की उठाई मांग

Edited By Vijay, Updated: 20 Oct, 2018 09:06 PM

congress raising demand for cbi inquiry on rising killings in himachal

प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हत्याओं के विरोध में सदर कांग्रेस ने पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की अगुवाई में ए.सी. टू डी.सी. के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि बिलासपुर में 3 और ऊना में सुमित कुमार की...

बिलासपुर: प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हत्याओं के विरोध में सदर कांग्रेस ने पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की अगुवाई में ए.सी. टू डी.सी. के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि बिलासपुर में 3 और ऊना में सुमित कुमार की हत्या हुई है लेकिन पुलिस अभी तक इनके हत्यारों को पकडऩे में कामयाब नहीं हुई है। ज्ञापन में कहा गया है कि जिला की भलस्वाय पंचायत के प्रशांत कुमार का शव रेलवे स्टेशन कालका में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। प्रशांत बद्दी में कार्यरत था। मृतक के परिजनों ने इस बाबत बद्दी पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी तथा जिस नंबर से प्रशांत ने अपनी माता को अंतिम बार फोन किया था, वह नंबर भी पुलिस को दिया तथा इस बारे में एक व्यक्ति पर शक भी जाहिर किया था। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की तथा अब तक मामले को दबाने का ही प्रयास किया जा रहा है। 
PunjabKesari
हर मामले को आत्महत्या करार दे रही पुलिस
ज्ञापन में कहा गया है कि बगड़ पंचायत के लक्की को कुछ गुंडे उठाकर ले गए थे तथा उसकी लाश अंबाला में सड़क के किनारे मिली थी। इसे भी पुलिस आत्महत्या करार दे रही है। इसी प्रकार सुंदरनगर में ससुराल पक्ष द्वारा जिला के सलनू की एक महिला की कथित तौर पर हत्या की गई थी। मृतका के पिता ने पुलिस में इस बाबत शिकायत भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस इसे भी आत्महत्या करार दे रही है। ज्ञापन में कहा गया है कि ऊना जिला में हुई सुमित कुमार की हत्या को भी आत्महत्या करार दिया जा रहा है। इन चारों मामलों की सी.बी.आई. जांच करवाई जाए ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके अन्यथा कांगे्रस आंदोलन करने पर विवश होगी। इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने परिधि गृह बिलासपुर से लेकर डी.सी. कार्यालय तक एक रैली निकाली तथा ज्ञापन के बाद डी.सी. कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन भी किया।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप, सदर ब्लाक अध्यक्ष तेजस्वी शर्मा, पार्षद नवीन वर्मा, नईम मोहम्मद, प्यार चंद, कुलदीप, अभिषेक कुमार, निक्का राम, माया, कौशल्या, नगर परिषद अध्यक्ष सोमा देवी, छोटा राम, जोगिंद्र ठाकुर, प्रकाश चंद, तृप्ता देवी, अंजना व बिमला सहित अन्य शामिल रहे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!