कांग्रेस ने उठाई पेंशन बहाली की मांग, कहा- वो प्रदेश को बेच रहे हैं और बात हो रही इन्वेस्टर मीट की

Edited By Simpy Khanna, Updated: 06 Nov, 2019 03:42 PM

congress raised demand for pension investor meat

धर्मशाला में आयोजित हो रही इन्वेस्टर मीट के नाम पर राजनेताओं को बुलाकर उन्हें प्रभावित करने का प्रपंच रचा गया है। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने जिला मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस पार्टी के धरना प्रदर्शन के दौरान अपने संबोधन में यह बात कही।

चंबा (विनोद) : धर्मशाला में आयोजित हो रही इन्वेस्टर मीट के नाम पर राजनेताओं को बुलाकर उन्हें प्रभावित करने का प्रपंच रचा गया है। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने जिला मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस पार्टी के धरना प्रदर्शन के दौरान अपने संबोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से पूर्व प्रदेश को 69 एनएच स्वीकृत करने के बाद उनके लिए पैसा जारी करने का केंद्र सरकार ने वादा किया था लेकिन अब प्रदेश व केंद्र में भाजपा सरकार होने के बावजूद राष्ट्रीय उच्च मार्ग अथॉरिटी ने इन 69 एनएच मार्गों के निर्माण हेतु बजट ना होने की बात कहकर इन्हें रद्द कर दिया है। यही नहीं जो प्रदेश सरकार प्रत्येक माह एक हजार करोड रुपए का लोन ले रही है वह इन्वेस्टर मीट के नाम पर पंडाल लगाने पर ही 10 करोड रुपए खर्च कर रही है तो लाखों रुपए की लाइटें लगाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले से ही देश के बड़े उद्योग मौजूद हैं ऐसे में मुख्यमंत्री यह बताएं कि इस इन्वेस्टर मीट के माध्यम से उन्होंने किन बड़े औद्योगिक घरानों को बुलाया है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा ने इस इन्वेस्टर मीट को आयोजित करने से संबंधित किसी भी बात की चर्चा कांग्रेस पार्टी से करना जरूरी नहीं समझा लेकिन अब जब वह अपने इस चक्रव्यू में खुद को फंसता हुआ पा रही है तो कांग्रेस को अपने इस पाप का भागीदार बनाने में जुट गई है लेकिन कांग्रेसी यह साफ करती है कि उसका इस इन्वेस्टर मीट से कोई सरोकार नहीं है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश का विकास चाहती है लेकिन हिमाचलीओं के हितों को या फिर हिमाचल को इसकी आड़ में बेचने की हरगिज इजाजत नहीं दी जा सकती है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की फौज खड़ी है बावजूद इसके प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों के लोगों को रोजगार देने में जुटी हुई है अब तो उसने सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के पदों पर बाहरी राज्यों के लोगों को भर्ती करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहां की बीजेपी सरकार की राजनीतिक इच्छाशक्ति पूरी तरह से खत्म हो चुकी है इस बात का प्रमाण यह है कि प्रधानमंत्री को इन्वेस्टर मीट में बुलाने के लिए मुख्य सचिव व सचिवों को भेजा जा रहा है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जयराम सरकार से यह मांग करती है कि वह प्रधानमंत्री के धर्मशाला आने पर जम्मू कश्मीर व नॉर्थ ईस्ट की तर्ज पर प्रदेश को कर्जा मुक्त करने और इस राज्य को औद्योगिक पैकेज देने की घोषणा करवाएं जब तक राज्य को औद्योगिक पैकेज नहीं दिया जाता है तब तक इस प्रकार के इन्वेस्टर मीट कार्यक्रमों का कोई भी लाभ हिमाचल को नहीं होगा। इस अवसर पर डलहौजी विधायक एवं पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी, पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया, पूर्व विधायक सुरेंद्र भारद्वाज व जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नीरज नैयर सहित अन्य कांग्रेसी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाजपा की जन विरोधी व महंगाई के खिलाफ जिला मुख्यालय में रोष रैली निकाली तो साथ ही डीसी चंबा के माध्यम से इस संदर्भ में राज्यपाल को ज्ञापन भेजा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!