महंगाई के मुद्दे पर आक्रामक हुई कांग्रेस, शहीद स्मारक के बाहर दिया धरना

Edited By Vijay, Updated: 12 Nov, 2020 04:05 PM

congress is aggressive on the issue of inflation

महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है व प्रदेश में आलू-प्याज सहित अन्य सब्जियों व दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि इसके लिए प्रदेश सरकार की नीतियां व महंगाई को रोकने के प्रति उसकी उदासीनता जिम्मेवार है।

बिलासपुर (ब्यूरो): महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है व प्रदेश में आलू-प्याज सहित अन्य सब्जियों व दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि इसके लिए प्रदेश सरकार की नीतियां व महंगाई को रोकने के प्रति उसकी उदासीनता जिम्मेवार है। इसी बात को लेकर वीरवार को कांग्रेस ने बिलासपुर में धरना-प्रदर्शन किया व डीसी बिलासपुर रोहित जम्वाल के माध्यम से महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को ज्ञापन भी भेजा। इस धरने में पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी व पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने भी भाग लिया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष अंजना धीमान की अगुवाई में धरना 1 घंटे तक बिलासपुर के चंगर सैक्टर सहित शहीद स्मारक के बाहर हुआ। इस धरने के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘भाजपा तेरे शासन में आग लगी है राशन में’ जैसे नारों से गगन गुंजायमान कर दिया।

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी ने कहा कि आम आदमी के प्रयोग में आने वाली वस्तुओं के दाम दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। वहीं केंद्र व प्रदेश सरकारें पूंजीपतियों का हित साधने वाली नीतियों को ही बढ़ावा दे रहे हैं। प्रदेश में हाल ही में सरकार ने बस किराए व बिजली बिलों की दरों में बेतहाशा वृद्धि कर आम आदमी की तो कमर ही तोड़ कर रख दी है, ऐसे में अब आम आदमी के पास सड़क पर आंदोलन करने के सिवा कोई और चारा नहीं बचा है।

वहीं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कहा महंगाई की मार के चलते आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। आलू-प्याज व दालों सहित राशन की अन्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं व प्रदेश सरकार नित नए घोटालों को अंजाम देने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में महामहिम राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वे इस मामले में संज्ञान लें व प्रदेश सरकार को महंगाई पर रोक लगाने व सरकारी स्तर पर की जा रही फिजूलखर्ची को रोकने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दें। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्षा अंजना धीमान ने कहा कि प्रदेश पर कर्जा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है व प्रदेश सरकार अपने मंत्रियों को महंगी-महंगी गाडिय़ां खरीद कर दे रही है। यह जनता के पैसे का दुरुपयोग है।

इस धरने में सदर बीडीसी अध्यक्ष अधिवक्ता ओपी गौतम, अधिवक्ता विजय ठाकुर, कांग्रेस जिला महासचिव अब्दुल रहमान, घुमारवीं कांग्रेस के युवा नेता विनोद चंदेल, घुमारवीं नगर पार्षद श्याम सिंह, जिला उपाध्यक्ष अधिवक्ता सरपाल ठाकुर, जिला महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्षा गोदावरी चंदेल, जिला सचिव बलदेव, प्रैस सचिव विशाल, सदर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष देशराज, झंडूता ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश, सदर ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता तेजस्वी शर्मा, श्याम लाल, शक्ति चंद, दिला राम, आरएस चंदेल, हीरापाल सिंह, वीरेंद्र ठाकुर, मीरा भोगल, शिप्रा, सीताराम व रिशु सहित अन्य कांग्रेसजनों ने भाग लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!