नगर निगम चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, पर्यवेक्षकों की गठित कीं 4 कमेटियां

Edited By Vijay, Updated: 14 Feb, 2021 11:07 PM

congress engaged in preparations for municipal elections

हिमाचल में 4 नगर निगम के होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने धर्मशाला, पालमपुर, सोलन और मंडी नगर निगम चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की 4 अलग-अलग कमेटियां गठित की हैं।

शिमला (राक्टा): हिमाचल में 4 नगर निगम के होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने धर्मशाला, पालमपुर, सोलन और मंडी नगर निगम चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की 4 अलग-अलग कमेटियां गठित की हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर्यवेक्षकों की समितियों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे। इसके साथ संगठन के महासचिव रजनीश किमटा सभी के बीच बेहतर समन्वय बनाने की दिशा में काम करेंगे।

नगर निगम के लिए गठित कमेटी में इन्हें किया शामिल

राजीव शुक्ला ने धर्मशाला नगर निगम के लिए गठित समिति में विधायक एवं पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, पूर्व मंत्री चंद्र कुमार और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश धर्माणी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इसी तरह पालमपुर नगर निगम चुनाव के लिए गठित कमेटी में पूर्व मंत्री एवं पूर्व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर, विधायक एवं पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर, विधायक इंद्र दत्त लखनपाल और जगत सिंह नेगी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। सोलन नगर निगम के लिए गठित कमेटी में विधायक राजेंद्र राणा, हर्षवर्धन चौहान व मोहन लाल ब्राक्टा के साथ ही केवल सिंह पठानिया को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इसी तरह मंडी नगर निगम चुनाव के लिए गठित कमेटी में पूर्व मंत्री जीएस बाली, विधायक विक्रमादित्य सिंह, सुंदर ठाकुर और युवा नेता विनोद सुल्तानपुरी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

कमेटियां गठित करने को भी अधिकृत

पर्यवेक्षकों की समिति स्थानीय स्तर पर चुनावी कमेटियों को गठित करने को लेकर भी अधिकृत की गई है। स्पष्ट किया गया है कि चुनावी कमेटियों में जिला कांगे्रस अध्यक्ष, विधायक और अन्य महत्वपूर्ण नेताओं के साथ ही स्थानीय अग्रणी संगठनों के अध्यक्षों को भी शामिल करना होगा। यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि स्थानीय स्तर पर कोई विवाद न खड़ा हो। 

रणनीति के साथ उम्मीदवारों के नामों की करेंगे सिफारिश

पार्टी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक नगर निगम चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेंगे। इसके साथ ही सशक्त उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश भी करेंगे और अपने-अपने क्षेत्रों में चुनाव प्रक्रिया का जिम्मा संभालेंगे।

पार्टी चुनाव चिन्ह पर हो सकते हैं चुनाव

धर्मशाला, पालमपुर, सोलन और मंडी एमसी के चुनाव पार्टी चिन्ह पर हो सकते हैं। विपक्ष में बैठी कांगे्रस पहले ही सरकार को आगामी नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाने की चुनौती दे रही है। इसके साथ ही सत्ताधारी दल भी पार्टी चिन्ह पर चुनाव चाह रहा है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि ये चुनाव पार्टी चिन्ह पर हो सकते हैं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!