कांग्रेस को मंजूर नहीं सरकार का फैसला, बस किराए में वृद्धि को लेकर इस दिन करेगी विरोध

Edited By Vijay, Updated: 21 Jul, 2020 04:37 PM

congress angry over increase in bus fare

प्रदेश कांग्रेस ने बस किराया बढ़ाने के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। 23 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस धरना-प्रदर्शन करेगी।

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश कांग्रेस ने बस किराया बढ़ाने के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। 23 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस धरना-प्रदर्शन करेगी। अगर सरकार ने किराया वृद्धि को वापस नहीं लिया तो कांग्रेस इसके खिलाफ आमजन के साथ किसी बड़े आंदोलन से भी पीछे नही हटेगी। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कही। उन्होंने कहा कि यह निर्णय पूरी तरह जनविरोधी है और जनहित में इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

शिमला के पुराने बस स्टैंड पर परिवहन निगम प्रबंध निदेशक कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जयराम सरकार ने अपने अढ़ाई साल के कार्यकाल में 2 बार बस किरायों में 50 प्रतिशत तक की वृद्धि का बोझ लोगों पर डाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस आपदा के समय केंद्र्र की सरकार हो या प्रदेश की दोनों ही देश व प्रदेश के लोगों को लूटने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल के मूल्यों में भारी कमी के बावजूद देश मे पैट्रोल, डीजल के मूल्यों में बढ़ौतरी की है तो प्रदेश सरकार ने बस किरायों में वृद्धि कर लोगों को महंगाई की आग में झोंक दिया है।उन्होंने कहा कि सरकार ने न तो कर्मचारियों को ही कोई राहत दी है न ही आम लोगों को। किसानों-बागवानों की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है।

राठौर ने कहा कि सरकार पूरी तरह संवेदनहीन हो गई है।इस बढ़ोतरी का सीधा असर उन आम लोगों की जेब पर पड़ेगा जो दैनिक काम काज को इन बसों में आते जाते है।उन्होंने कहा है कि इस मूल्य बृद्वि को तुरन्त वापिस लिया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोल डीजल से हर रोज करोड़ों कमा रही है। इसके बावजूद प्रधानमंत्री केयर फंड में पैसा इकट्ठा किया जा रहा है। उन्होंने जानना चाहा है कि यह पैसा कहां खर्च किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह तेल पर वेट कम कर लोगों को राहत दे। उन्होंने केंद्र के 20 लाख करोड़ के उस पैकेज से प्रदेश को कितना धन मिला है, इसकी भी जानकारी सरकार से मांगी है।

धरना प्रदर्शन में शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत सिंह छाजटा, शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल, कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल, आनंद कौशल, इंद्रजीत सिंह, दिवाकर शर्मा, यशपाल तनाईक, सेनराम नेगी, पवन चौहान, संजीव कुठयाला, चंद्र नारायण, सौरव चौहान, प्रभा वर्मा,निर्मला ठाकुर, शशि ठाकुर, अनिता तेज, कृष्णा कुमारी, बबली, मीना कुमारी, धर्मपाल ठाकुर, जितेंद्र कौशल, आकाश सैनी, दवेंद्र चौहान, मनोज अधिकारी, राम कृष्ण शांडिल, भूपेंद्र कंवर, राजेश वर्मा, शक्ति राम कश्यप, योगिंद्र सिंह, पूर्ण, खुशी राम, देवन भट्ट, नीरज बक्शी, अजय कुमार, नरेश कुमार, अमित मेहता, रोहल नेगी, अमृत पाल सिंह, गौरव सर्सवाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!