Post Code-566 के परीक्षा परिणाम मामले में कमेटी ने मांगा 7 दिन का समय

Edited By Vijay, Updated: 18 Oct, 2018 05:06 PM

committee demands time for 7 days in examination result of the post code 556

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा लिया गया जूनियर आफिस असिस्टैंट-556 का परीक्षा परिणाम अभ्यर्थियों व आयोग के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। एक ओर अभ्यर्थी चयन आयोग से जल्द रिजल्ट निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा लिया गया जूनियर आफिस असिस्टैंट-556 का परीक्षा परिणाम अभ्यर्थियों व आयोग के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। एक ओर अभ्यर्थी चयन आयोग से जल्द रिजल्ट निकालने की गुहार लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर चयन आयोग आर. एंड पी. रूल्स में इस संबंध में कोई मानक ही नहीं दिया होने के कारण असमंजस में है कि कौन-सा शैक्षणिक संस्थान मान्य है, जिसके चलते चयन आयोग को पोस्ट कोड-556 के तहत अभ्यर्थियों का चयन करने में देरी हो रही है।

2 साल से इंतजार कर रहे अभ्यर्थी
हाईकोर्ट के  आदेश के बाद चयन आयोग द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया था जिसके द्वारा 7 दिनों के भीतर पोस्ट कोड-556 के संबंध में रिपोर्ट तैयार की जानी थी परंतु कमैटी इस 7 दिन के समय में अभी तक कोई निर्णय नहीं ले पाई है तथा कमेटी ने और 7 दिनों की मांग की है। जब तक कमेटी द्वारा रिपोर्ट कमीशन को सौंपी नहीं जाती और कमीशन इस पर अपना फैसला सुना नहीं देता तब तक पोस्ट कोड-556 के परीक्षा परिणाम के संबंध में अभ्यर्थियों को परीक्षा परणिाम के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।अभ्यर्थियों की मानें तो वे भी अपनी जगह सच्चे हैं। प्रतियोगिता के इस दौर में जहां एक परीक्षा पास करना मुश्किल हो गया है वहीं इस परीक्षा में तो सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद भी उन्हें 2 साल इंतजार ही करना पड़ रहा है।

कमेटी की रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि  होईकोर्ट के आदेश के बाद कमेटी गठित कर उन्हें 7 दिनों के भीतर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया था परंतु कमेटी इस समय के दौरान इस मामले पर रिपोर्ट पूरी नहीं बना पाई तथा उसने इस मामले और 7 दिनों का समय और मांगा है। कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही मामले को कमीशन के आगे रखा जाएगा तथा उसी के बाद की पोस्ट कोड-556 पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!