CM जयराम नाचन वासियों को शनिवार देंगे करोड़ों की सौगात

Edited By Ekta, Updated: 01 Mar, 2019 09:44 AM

cm jairam to give crores of rupees to natives

गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने गृह जिला के नाचन के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। अब छम्यार पंचायत के हजारों लोगों को पेयजल में संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को सिंचाई एवं...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने गृह जिला के नाचन के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। अब छम्यार पंचायत के हजारों लोगों को पेयजल में संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग की 1.84 करोड़ की लागत से छलखी-छम्यार रेफल उठाऊ पेयजल योजना का उद्घाटन करने जा रहे हैं। शनिवार 12 बजे सीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे। विभाग ने छलखी-छम्यार रेफल उठाऊ पेयजल योजना का खाका तैयार कर निर्धारित समयावधि में इसका कार्य पूरा कर दिया है। 

योजना के तहत छलखी से पानी को लिफ्ट किया जाएगा जिससे अब क्षेत्र के लोगों को पानी की कमी नहीं खलेगी। छम्यार में सिंचाई विभाग ने पेयजल भंडारण टैंक का निर्माण किया गया है। भंडारण टैंक से छम्यार व रजवाड़ी पंचायत के साथ साथ किलिग पाली गांव के लिए पाइप लाइन बिछाई गई है। इससे क्षेत्र के छम्यार, रजवाड़ी, शाली, किलिग बरनोग, गोला, सल्यांडी, रेफल, सेथल, माधोगन, नायटला, जडोली, संगरयार के साथ किलिग पंचायत के लगभग 3000 हजार ग्रामीणों को पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नाचन में लगभग 29 उद्घाटन करेंगे जिसमें बिजली विभाग, लोक निर्माण विभाग सहित सिंचाई विभाग शामिल है।

विभाग के सहायक अभियंता वीरेंद्र पठानिया ने कहा कि छलखी-छम्यार उठाऊ पेयजल योजना पूरी तरह से तैयार है। छलखी से योजना के लिए पेयजल लिफ्ट किया गया है और छम्यार जल भंडारण टैंक से क्षेत्र के लोगों को नियमित रूप से पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। नाचन विधायक विनोद कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सत्ता पर काबिज होने के बाद नाचन क्षेत्र के छम्यार व साथ लगते लोगों की पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए विभाग को निर्देश दिए थे। विभाग ने योजना का प्रारूप तैयार कर इसे बहुत कम समय में तैयार किया है। योजना से क्षेत्र के हजारों लोगों को अब पेयजल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!