विपक्ष ने कोरोना संकटकाल में भी की सिर्फ राजनीति : जयराम

Edited By Vijay, Updated: 11 Nov, 2020 06:34 PM

cm jairam thakur target on congress

राजनीति करने के बहुत से अवसर होते हैं, लेकिन संकट में भी राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है। कोरोना संकटकाल में विपक्ष ने सरकार का साथ नहीं दिया। ऐसे दौर में भी सिर्फ राजनीति ही की। यह बात सी.एम. जयराम ठाकुर ने चम्बा के चौगान में आयोजित जनसभा के दौरान...

चम्बा (काकू): राजनीति करने के बहुत से अवसर होते हैं, लेकिन संकट में भी राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है। कोरोना संकटकाल में विपक्ष ने सरकार का साथ नहीं दिया। ऐसे दौर में भी सिर्फ राजनीति ही की। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने चम्बा के चौगान में आयोजित जनसभा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी पहले कहते रहे कि लॉकडाऊन में बाहरी राज्यों में फंसे हुए लोगों को घर वापस लाओ। जब उन्हें वापस लाया गया तो कहा कि संक्रमितों को प्रदेश में लाकर संक्रमण फैला रहे हैं। इस तरह की राजनीति होती रही। कोरोना और कांग्रेस दोनों सी से शुरू होते हैं। कोरोना कभी न कभी खत्म हो ही जाएगा। उसी तरह कांग्रेस का भी खात्मा निश्चित है।

प्रदेश में सामने आ रहे कोरोना के सैंकड़ों मामले, लोग बेखौफ

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की परिस्थितियां बदल दी हैं। धीरे-धीरे हालत सामान्य हुए तो अब 8 माह बाद कार्यक्रम के लिए निकले हैं लेकिन अब भी वायरस खत्म नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देशवासियों को सचेत कर चुके हैं। इसलिए हमें अब भी सावधानी के साथ काम करना चाहिए। इससे पहले भी प्रदेशवासियों ने सरकार का भरपूर साथ दिया। सरकार की हर गाइडलाइन व नियमों का पालन किया। चिंताजनक यह है कि अब लोगों में कोरोना का डर खत्म हो गया है। जब प्रदेश में एक मामला सामने आया था तो पूरा प्रदेश लॉक कर दिया था। अब सैंकड़ों मामले सामने आ रहे हैं और लोग बेखौफ हो गए हैं।

शादी समारोहों में भीड़ जुटाने से परहेज करें लोग

उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि शादी समारोहों में भीड़ जुटाने से परहेज करें और जब तक कोरोना वायरस की दवाई नहीं बन जाती है तब तक एहतियात बरतें। सरकार ने महामारी से निपटने के लिए पूरे प्रबंध किए हैं। पहले जहां पूरे प्रदेश में मात्र 60 वैंटीलेटर ही उपलब्ध थे, वहीं अब केंद्र सरकार ने हिमाचल को 500 नए वैंटीलेटर मुहैया करवाए हैं।

हर किसी को आकर्षित करती है चम्बा की खूबसूरती

मुख्यमंत्री ने कहा कि चम्बा हिमाचल का एक ऐसा जिला है जो भौगोलिक दृष्टि से काफी कठिन है और यहां का जीवन भी कठिन है, लेकिन यहां के लोगों की आत्मीयता, सरल स्वभाव तथा यहां की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी को अपनी ओर आकॢषत करती है। इसी कारण यहां काफी संख्या में पर्यटक भी पहुंचते हैं। जब भी वह यहां पहुंचते हैं तो रुकने का मन करता है। इस कठिन जिले के विकास को गति मिले इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने देश के चुङ्क्षनदा जिलों में से इसे चुना है। वहीं प्रदेश सरकार भी इस जिले में प्राथमिकता के आधार पर विकास करवा रही है।

प्रतिनिधि वही होता है जो जनता के काम निकलवाए

मैं गांव का आदमी हूं। सीधा-सादा हूं और मुझे ठगने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। यह बात सीएम ने मजाकिया अंदाज में कही। उन्होंने कहा कि चम्बा सदर के विधायक ने जैसे-तैसे करके पैसे का जुगाड़ किया और करोड़ों रुपए के विकास कार्य शुरू करवा दिए। उन्होंने कहा कि चुना हुआ प्रतिनिधि वही होता है जो जनता के काम निकलवाए। उन्होंने कहा कि चम्बा के जब एक विधायक का काम कहीं अटक जाता है तो तीनों मिलकर आ जाते हैं और अपना काम करवा लेते हैं। खुशी की बात है कि ये अपने क्षेत्रों के विकास के लिए प्रयासरत हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!