सीएम ने की घोषणा, सोलन अस्पताल में तैनात होंगे 5 अतिरिक्त डाॅक्टर व पैरा मैडीकल स्टाफ

Edited By Vijay, Updated: 07 Mar, 2021 09:58 PM

cm jairam thakur in solan

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को सोलन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 34 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने कंडाघाट तहसील की ग्राम पंचायत सतड़ोल में 1.41 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना बदरौण के...

सोलन (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को सोलन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 34 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने कंडाघाट तहसील की ग्राम पंचायत सतड़ोल में 1.41 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना बदरौण के संवर्द्धन कार्य और क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 93 लाख के कोविड आईसीयू केंद्र का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने शामती बाईपास को तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग को 30 जून का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि शामती बाईपास का उद्घाटन 30 जून से पहले किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 5 अतिरिक्त डाॅक्टर व पैरा मैडीकल स्टाफ तैनात करने की भी घोषणा की है। इसी तरह कंडाघाट अस्पताल में भी 2 अतिरिक्त डाॅक्टर नियुक्त करने की घोषणा की। ट्रांसपोर्ट नगर सोलन के निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपए की घोषणा भी की है। इसके अलावा सोलन में रेलवे, बाईपास व टैंक रोड पर 3 नई पार्किंग के लिए 2 करोड़ और नगर निगम सोलन के 17 वार्डों के योजनाबद्ध विकास के लिए 2 करोड़ रुपए की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल सोलन में सीटी स्कैन और डिजिटल एक्स-रे संयंत्र स्थापित किया जाएगा। कंडाघाट स्टेडियम और इंडोर स्टेडियम सोलन का कार्य शीघ्र ही आरंभ कर दिया जाएगा।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

इन कार्यों के शिलान्याश किए

सीएम ने जोगिन्द्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के 3.93 करोड़ रुपए की लागत के मुख्यालय भवन, 15 करोड़ की लागत से गिरि नदी से सोलन शहर की उठाऊ पेयजल योजना के सुधार एवं स्तरोन्नयन कार्य, 3 करोड़ की लागत से सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धरोट व बसाल तहसील की विभिन्न बस्तियों के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना, 2.19 करोड़ की लागत से ग्राम पंचायत मशीवर और जौणाजी के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के संवर्द्धन कार्य, 1.25 करोड़ की लागत से ग्राम पंचायत कनैर और जधाणा में मेहली चरण-2 उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना, जटोली में 4.21 करोड़ रुपए के मॉडल करियर सैंटर और 1.27 करोड़ रुपए की लागत की सोलन की जल आपूर्ति वितरण के चरण-2 के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया।
PunjabKesari, Foundation Stone Image

इंटिग्रेटिड मस्कुलर डिस्ट्रॉफी रिहैबिलिटेशन सैंटर के निजी वार्ड का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने मानव मंदिर कथौन में इंटिग्रेटिड मस्कुलर डिस्ट्रॉफी रिहैबिलिटेशन सैंटर में निजी वार्ड का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि संस्थान नि:स्वार्थ भाव से मानवता की सेवा कर रहा है। प्रभावित व्यक्तियों के उपचार के लिए संस्थान वैज्ञानिक अनुसंधान और बेहतर उपचार की सुविधाएं स्थापित करने के लिए भी कार्यशील है। मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी और रैडक्रॉस सोसायटी अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष डाॅ. साधना ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सहजल, सांसद और राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष रश्मिधर सूद और सामाजिक कार्यकर्ता उमा बाल्दी भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!