CM जयराम ने दिया विरोधियों को जवाब, बोले-प्रदेश को चलाने के लिए और भी कई लोग हैं सक्षम

Edited By Vijay, Updated: 14 Mar, 2021 11:19 PM

cm jairam thakur in nagrota surian

ज्वाली विधानसभा क्षेत्र की पट्टी नगरोटा सूरियां के दौरे पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नगरोटा सूरियां में जनसमूह को संबोधित करते हुए विरोधियों को जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को पिछले 3 वर्षों में कहा जाता था कि प्रदेश चलाना आसान नहीं है।

नगरोटा सूरियां (नंदपुरी): ज्वाली विधानसभा क्षेत्र की पट्टी नगरोटा सूरियां के दौरे पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नगरोटा सूरियां में जनसमूह को संबोधित करते हुए विरोधियों को जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को पिछले 3 वर्षों में कहा जाता था कि प्रदेश चलाना आसान नहीं है। उन्होंने माना कि प्रदेश चलाना इतना आसान नहीं होता लेकिन ऐसे लोगों के मन से भाव को निकालने के लिए हमें 3 साल लगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश को चलाने के लिए और भी कई सक्षम लोग हैं, जो प्रदेश में नेतृत्व के लिए मौजूद हैं और वे इस प्रदेश को बेहतर ढंग से चला सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने ही परिवार की बातें करते रहते हैं, जैसे बाप बेटे की तारीफ करता है तथा बेटा बाप की तारीफ करता है परंतु मेरे परिवार में ऐसी कोई स्थिति नहीं है क्योंकि मैं एक गरीब परिवार से संबंधित हूं तथा मेरे परिवार से न कोई राजनीति में न था और न ही आगे कोई होगा।

मैंने गरीबी को करीब से देखा है 

उन्होंने कहा कि मैंने तो गरीबी को करीब से देखा है तथा हल चलाकर तथा मजदूरी कर अपने परिवार का सहयोग किया है। जमीन से जुड़ा हुआ हूं और गरीबी को जानते हुए इस प्रदेश को चलाने में बीते दिनों में जो कार्य किए हैं, वह अनुभव अब प्रदेश को विकास की ओर ले जाने के काम आ रहा है। इसके लिए मैं प्रदेश की जनता का धन्यवादी हूं कि उन्होंने मुझ जैसे गरीब परिवार से संबंधित व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाकर उन सभी विरोधियों को जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि विश्व में कोरोना महामारी फैलने के बावजूद प्रदेश सरकार ने विकास की गति को आगे बढ़ाया है।

161.58 करोड़ की 21 परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कुल 161.58 करोड़ रुपए की सामूहिक लागत पर लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग की 21 विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए। मुख्यमंत्री के स्थानीय खेल मैदान में चौपर से उतरने पर जनता व कार्यकत्र्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। उसके बाद वह डिग्री कालेज का उद्घाटन करने पहुंचे। जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी पर देश व प्रदेश सरकार के अनुरोध पर जनता के धैर्य व विश्वास की तारीफ की और इस कठिन परिस्थिति में जनता उनके साथ चली।उन्होंने विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर के अनुरोध पर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों, स्थायी पुलिस चौकी, अस्पताल, पेयजल योजनाओं, स्कूलों का दर्जा बढ़ाने व कॉलेज में उचित शिक्षिकों की नियुक्ति के बारे में ब्यौरा दिया। उसके उपरांत उन्होंने नगरोटा सूरियां के लिए स्थानीय सीएचसी अस्पताल के लिए 50 बिस्तर व पूर्ण स्टाफ देने के साथ नगरोटा सूरियां में बाईपास सड़क बनाने का आश्वासन दिया।

सब तहसील को अपग्रेड कर दिया तहसील का दर्जा

मुख्यमंत्री ने नगरोटा सूरियां की जनता की मांग पर पूर्व में भाजपा सरकार द्वारा दी गई सब तहसील को अपग्रेड कर तहसील का दर्जा दिया। इस मौके पर सांसद किशन कपूर, कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी, इंदौरा की विधायक रीता धीमान, सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल, देहरा के विधायक होशियार सिंह और जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान, जिलाधीश राकेश प्रजापति, एसपी कांगड़ा विमुक्त निरंजन और वन्य प्राणी विभाग के डीएफओ राहुल रहाणे सहित विभागीय अधिकारी तथा भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!