शाहतलाई को उपतहसील व जल शक्ति विभाग के सब डिवीजन का तोहफा, घंडीर में खुलेगा डिग्री काॅलेज

Edited By Vijay, Updated: 05 Jul, 2022 11:58 PM

cm jairam thakur in bilaspur

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घंडीर में झंडूता मंडल भाजपा द्वारा आयोजित अभिनंदन रैली में स्थानीय विधायक जीत राम कटवाल द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूरा करते हुए उनका कद बढ़ाया। रैली में उमड़ी भीड़ से गद्गद् हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मातृ शक्ति को...

बिलासपुर (बंशीधर/हिमल): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घंडीर में झंडूता मंडल भाजपा द्वारा आयोजित अभिनंदन रैली में स्थानीय विधायक जीत राम कटवाल द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूरा करते हुए उनका कद बढ़ाया। रैली में उमड़ी भीड़ से गद्गद् हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मातृ शक्ति को ज्यादा तादाद में देखकर अपने आपको रोक नहीं पाए तथा उन्होंने मंच से मातृ शक्ति के लिए उद्घोष किया। उन्होंने कहा कि इससे पहले चार बार इस क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं तथा हर बार क्षेत्र के विधायक द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करने का प्रयास किया है और यदि इस बार उन्होंने क्षेत्र के लिए कोई सौगात नहीं दी तो कांग्रेसी नेता कहने लग जाएंगे कि मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के एक कांग्रेसी नेता ने सोशल मीडिया पर उनके क्षेत्र में आने का स्वागत किया है तथा बहुतकनीकी सहित अन्य सभी योजनाओं को पूर्व कांग्रेस सरकार की देन करार दिया है तथा उनसे क्षेत्र के विकास के लिए कुछ देने की मांग भी की है तथा कहा है कि ये घोषणाएं चुनावी स्टंट न हों। मुख्यमंत्री ने संबंधित नेता को नसीहत दी है कि वह सभी परियोजनाओं की जानकारी लें, सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि वह जमीनी स्तर पर काम करने में विश्वास रखते हैं, कांग्रेसी नेताओं की तरह हवा में बातें नहीं करते। 

ये की घोषणाएं
मुख्यमंत्री ने विधायक कटवाल की मांग पर घंडीर में डिग्री काॅलेज खोलने की घोषणा की तथा शाहतलाई को सब तहसील बनाने का ऐलान भी किया। उन्होंने डी.सी. को इस बारे में शीघ्र प्रपोजल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जेजवीं में विद्युत विभाग का सब डिवीजन खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने गेहड़वीं व कलोल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को स्तरोन्नत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने, पिछड़ा क्षेत्र जड्डू में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, शाहतलाई में जल शक्ति विभाग का सब डिवीजन खोलने, गेहड़वीं में एग्रीकल्चर का एक्सटैंशन कार्यालय खोलने, मलरांव में पटवार सर्कल खोलने, गेहड़वीं व कलोल में पुलिस चौकी खोलने, राजकीय उच्च पाठशाला मरोतन को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करने, माध्यमिक पाठशाला बुहाड़ को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, प्राथमिक पाठशाला अमरोआ को माध्यमिक पाठशाला करने, माध्यमिक पाठशाला डूहक को उच्च विद्यालय करने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोसरियां व सलवाड़ में साइंस की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। 

94 करोड़ रुपए की 18 परियोजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करीब 94 करोड़ रुपए की लागत की 18 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। उन्होंने परमवीर चक्र नायब सूबेदार संजय कुमार राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय कलोल में 18.27 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित अकादमिक खंड, 4.38 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित लड़कों के छात्रावास तथा 3.75 करोड़ रुपए से निर्मित लड़कियों के छात्रावास का लोकार्पण किया। उन्होंने 3.12 करोड़ रुपए की लागत से तनौर-गुलानी-चिकनाघाट मार्ग के मैटलिंग एवं टारिंग कार्य, 3.22 करोड़ रुपए से बच्छरेटू से नघियार मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य, 2.91 करोड़ रुपए की लागत से सुन्हाणी से दून मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य, 11 करोड़ रुपए की लागत से गंगलोह से मलरोआं सड़क तथा 2.13 करोड़ रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झंडूता में टाइप-तीन आवासों का उद्घाटन किया। उन्होंने 4.43 करोड़ रुपए की लागत से कजैल गांव के लिए जलापूर्ति योजना तथा समोह गांव के लिए वितरण प्रणाली के सुधार कार्य, 8.24 करोड़ रुपए की लागत से दाड़ी-भाड़ी तथा समीप लगते गांव के लिए सीर खड्ड से उठाऊ जलापूर्ति योजना और उठाऊ जलापूर्ति योजना समलेटा भटेर के संवर्द्धन कार्य का उद्घाटन किया। उन्होंने 8.21 करोड़ रुपए की लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना बरठीं-सरगल-भाभा-कोटला और सुन्हाणी के स्रोत संवर्द्धन कार्य का उद्घाटन भी किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बरठीं में 3.90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले 50 बिस्तरों की क्षमता के नागरिक अस्पताल, झंडूता में 1.51 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले विश्राम गृह, एसएकेएस राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता में 3 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले नए भवन, 2.93 करोड़ रुपए से उठाऊ सिंचाई योजना भल्लू नई व पुरानी के सुधार कार्य, 3.89 करोड़ रुपए से उठाऊ जलापूर्ति योजना ज्योरा-भदोल एवं रोपड़ी के स्रोत के सुधार कार्य, 8.29 करोड़ रुपए से उठाऊ जलापूर्ति योजना लुरहाड़-बजौरा और टिहरा-बड़गांव की ग्रामीण जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण तथा बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास के अंतर्गत बल्हसीणा में 55 लाख रुपए से निर्मित होने वाली सुशीला गौशाला की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर क्षेत्र के मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्हें हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डाॅ. संजय कुमार धीमान ने अपने द्वारा लिखित पुस्तक कल्चरल एंड नैचुरल हैरिटेज ऑफ हिमाचल प्रदेश भी भेंट की।

पैसों से किया मुख्यमंत्री का तुलादान
इससे पहले युवा मोर्चा, घंडीर पंचायत प्रधान, महिला मोर्चा, एससी मोर्चा सहित विभिन्न संस्थाओं ने मुख्यमंत्री को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा उनका पैसे से तुलादान भी किया। मुख्यमंत्री ने तुलादान से एकत्रित हुई करीब 35 हजार रुपए की राशि को गौसदन घंडीर को देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, जिला प्रभारी नवीन शर्मा, जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, मंडलाध्यक्ष महेंद्र चंदेल, किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता परवेश शर्मा, डीसी पंकज राय, एसपी साजू राम राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य मौजूद रहे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!