विदेशी राजदूतों से मिलने नई दिल्ली रवाना हुए CM जयराम, जानिए क्या है मकसद

Edited By Vijay, Updated: 09 Jul, 2019 10:22 PM

cm jairam thakur depart to new delhi

ग्लोबल इन्वैस्टर मीट की तैयारियों के सिलसिले में विदेशी राजदूतों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री मंगलवार को नई दिल्ली रवाना हुए। इस दौरान उनका 10 जुलाई को 80 देशों के राजदूतों से राऊंड टेबल कॉन्फ्रैंस के माध्यम से चर्चा करने का कार्यक्रम है।

शिमला: ग्लोबल इन्वैस्टर मीट की तैयारियों के सिलसिले में विदेशी राजदूतों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री मंगलवार को नई दिल्ली रवाना हुए। इस दौरान उनका 10 जुलाई को 80 देशों के राजदूतों से राऊंड टेबल कॉन्फ्रैंस के माध्यम से चर्चा करने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री के साथ अधिकारियों का उच्च स्तरीय दल भी होगा। मुख्यमंत्री इस दौरान धर्मशाला में 7 और 8 नवम्बर को होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर मीट का न्यौता भी देंगे और प्रदेश सरकार की तरफ से निवेश को लेकर दी जाने वाली रियायतों की जानकारी भी देंगे। इसके बाद 12 जुलाई को गुजरात के अहमदाबाद में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों से मिलेंगे। इस दौरान सहमति बनने पर निवेश के कुछ प्रस्तावों को लेकर समझौते भी हो सकते हैं।

3 देशों का दौरा कर चुके हैं मुख्यमंत्री

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री इससे पहले 3 देशों जर्मनी, नीदरलैंड और संयुक्त अरब अमीरात के अलावा मुम्बई का दौर कर चुके हैं। इसमें उनकी बड़े निवेशकों के साथ चर्चा हुई है, साथ ही देश के नामी औद्योगिक घरानों रिलायंस, टाटा, गोदरेज और महिंद्रा जैसे ग्रुपों से चर्चा हो चुकी है, जिसमें निवेश के बड़े प्रस्ताव मिले हैं।

नामी उद्योगपतियों के साथ किए गए हैं एम.ओ.यू.

बता दें कि ग्लोबल इन्वैस्टर मीट को लेकर सरकार ने 85 हजार करोड़ रुपए निवेश का लक्ष्य रखा है, जिसके लिए मुख्यमंत्री और अधिकारियों की टीम लगातार प्रयास कर रही है। इन्वैस्टर मीट से पहले ही सरकार की तरफ से देश-विदेश में नामी उद्योगपतियों के साथ एम.ओ.यू. भी किए गए हैं। इसके अलावा रिलायंस ग्रुप के प्रमुख मुकेश अंबानी ने प्रदेश दौरे के लिए अपनी टीम भी भेजी, जिसने पर्यटन, टैलीकॉम और औद्योगिक क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं को तलाशा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!