CM जयराम ने उठाई मांग, PMGSY सड़क रखरखाव का बजट बढ़ाए केंद्र

Edited By Vijay, Updated: 08 Jun, 2019 11:30 PM

cm jairam thakur and union minister narendra tomar

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित सड़कों के रखरखाव के लिए प्रदान की जा रही धनराशि में बढ़ौतरी किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि धनराशि के बढऩे से सड़कों का उचित रखरखाव किया जा सकेगा। केंद्रीय ग्रामीण...

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित सड़कों के रखरखाव के लिए प्रदान की जा रही धनराशि में बढ़ौतरी किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि धनराशि के बढऩे से सड़कों का उचित रखरखाव किया जा सकेगा। केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज एवं कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से नई दिल्ली में भेंटकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह मांग उठाई। उन्होंने हिमाचल प्रदेश की बस्तियों और आंतरिक सड़कों के रखरखाव के लिए भी बजट बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उपयुक्त बजट प्रावधान के बिना पंचायतें इन सड़कों का समुचित रखरखाव करने में सफ ल नहीं हैं।

गांवों को आंतरिक संपर्क मार्गों से जोड़ना बहुत आवश्यक

उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्य होने के कारण प्रदेश की सड़कें आवागमन का मुख्य स्रोत हैं। कृषकों के उत्पाद को बाजार तक पहुंचाने के लिए गांवों को आंतरिक संपर्क मार्गों से जोड़ना बहुत आवश्यक है। उन्होंने केंद्र सरकार से इन सड़कों के उचित रखरखाव के लिए पर्याप्त धनराशि प्रदान करने का भी आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री ने इन मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया और शुभकामनाएं देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!