CM जयराम बोले, ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में भाग लेने आ रहा ये सबसे बड़ा निवेशक देश

Edited By Vijay, Updated: 03 Nov, 2019 04:19 PM

cm jairam thakur

हिमाचल प्रदेश में 7 व 8 नवम्बर को कांगड़ा के धर्मशाला में ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट होने जा रही है। जयराम सरकार पहली बार हिमाचल प्रदेश में निजी क्षेत्र में निवेश के लिए बड़ा प्रयास करने जा रही है। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री...

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में 7 व 8 नवम्बर को कांगड़ा के धर्मशाला में ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट होने जा रही है। जयराम सरकार पहली बार हिमाचल प्रदेश में निजी क्षेत्र में निवेश के लिए बड़ा प्रयास करने जा रही है। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 नवम्बर को धर्मशाला आएंगे और समापन के मौके पर 8 नवम्बर को गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में 1100 से ज्यादा निवेशक धर्मशाला पहुंच रहे हैं जो 83 हजार करोड़ का निवेश करने वाले हैं। ये जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इन्वैस्टर्स मीट में 16 देशों के निवेशक धर्मशाला आ रहे हैं, जिनमें सबसे बड़ा निवेशक देश यूएई है जोकि इन्वैस्टर्स मीट का पार्टनर भी है।
PunjabKesari, Press Conference Image

हाईड्रो के क्षेत्र में हो रहा सबसे बड़ा निवेश

मुख्यमंत्री ने बताया कि सबसे बड़ा निवेश हाईड्रो के क्षेत्र में हो रहा है, जिसका अनुमान 27 हजार करोड़ का है। पर्यटन दूसरा सबसे बड़ा क्षेत्र है, जिसमें 15 हजार करोड़ का निवेश आएगा। इन्वैस्टर्स मीट को लेकर विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस निवेशकों के पलायन का जो आरोप लगा रही है, वह निराधार है। बीबीएन में सिंगल विंडो के ज्यादातर प्रोजैक्ट्स सरकार ने हाल ही में क्लीयर किए हैं।
PunjabKesari, Press Conference Image

उद्योगों से होने वाले पर्यावरण के नुक्सान का रखा जाएगा ध्यान

उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योगों से पर्यावरण को नुक्सान न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। इन्वैस्टर्स मीट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल व वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी आ रहे हैं। निवेशकों में देश के बड़े घराने अंबानी, गोदरेज व महिंद्रा आदि भी आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहली बार इस तरह का काम हो रहा है, जिससे उन्हें काफी उम्मीद है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!