CM Jairam बोले-कांग्रेस और उसके वामपंथी मित्र चाहते हैं जम्मू-कश्मीर में खूनखराबा

Edited By Vijay, Updated: 21 Sep, 2019 07:55 PM

cm jairam thakur

अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के दौरे के पहले दिन जंजैहली पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में मोदी सरकार के कामकाज से जनता खुश है। विपक्ष हवा-हवाई आरोप लगाकर सरकार की छवि खराब करने की कोशिश में है मगर ऐसे लोग कभी सफल नहीं होंगे।

जंजैहली (पुरुषोत्तम): अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के दौरे के पहले दिन जंजैहली पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में मोदी सरकार के कामकाज से जनता खुश है। विपक्ष हवा-हवाई आरोप लगाकर सरकार की छवि खराब करने की कोशिश में है मगर ऐसे लोग कभी सफल नहीं होंगे। आज बहुमत के साथ बनी मोदी सरकार ने जनता की इच्छा के अनुरूप अगर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटा दी है तो कांग्रेस और उसके वामपंथी मित्र चाहते हैं कि वहां खूनखराबा हो और उनके राजनीतिक मंसूबे फलफूल सकें लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी जब कोई गोली नहीं चली और एक भी मौत नहीं हुई तो इनसे वहां की शांति पच नहीं रही है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि देश में यदि हम तिरंगे का सम्मान करते हैं तो वंदे मातरम् भी कहना होगा। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने अब तक का सबसे जनहित और देशहित का सबसे कठोर निर्णय लिया और देश में आज चारों ओर इसकी प्रशंसा हो रही है। इसे ही सुशासन कहते हैं लेकिन दुर्भागयवश कांग्रेस देश का माहौल बिगाड़ने वालों के साथ खड़ी है।

जंजैहली में किया अंडर-19 राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

मुख्यमंत्री जंजैहली में स्कूली छात्राओं की अंडर-19 राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करने के बाद कहा कि प्रदेश में जो भी विकास जनता की भलाई के लिए करना जरूरी है, सरकार उस दिशा में काम कर रही है। ग्लोबल इन्वैस्टर मीट को लेकर निवेशकों से सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। प्रदेश में रोजगार के द्वार खोलने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। सरकार हर तबके के विकास के लिए प्रयासरत है। मंडी जिला में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जल्द मूर्त रूप देने के लिए प्रयास जारी हैं और केंद्र से हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है।

शहर से लेकर गांव तक बताई जाएगी मोदी सरकार की उपलब्धि

उन्होंने इस मौके पर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35ए हटाने के फैसले को एतिहासिक बताते हुए कहा कि सरकार जनता को इस साहसिक निर्णय बारे शहर से लेकर गांव तक मोदी सरकार की उपलब्धि को बताएगी ताकि जनता इस बात को समझ सके कि आखिर 70 वर्षों में कांग्रेस ने देश के साथ क्या धोखा किया। मैं स्वयं 4 वर्ष जम्मू-कश्मीर में रहा हूं और जमीनी हकीकत जानता हूं। देश में एक तिरंगा और एक विधान, एक प्रधान हो सकता है तो जम्मू-कश्मीर में 2 झंडे और अलग संविधान देश कैसे लंबे समय तक सहन कर सकता है। इस पीड़ा को हमारे नेता स्व. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने समझा और वे जम्मू-कश्मीर गए लेकिन यहां उनकी रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई लेकिन आज तक उसका राज किसी को मालूम नहीं है।

उपचुनाव को भाजपा पूरी गंभीरता से लड़ेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को भाजपा पूरी गंभीरता से लड़ेगी व जीत हासिल करके दोबारा यहां पर अपना परचम लहराएगी। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पच्छाद और धर्मशाला से भाजपा के विधायक लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। इस कारण 2 सीटें खाली हुई हैं। ये दोनों सीटें पहले भी भाजपा की थीं और अब भी भाजपा की ही रहेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेती। इस उपचुनाव को भी पूरी गंभीरता के साथ लड़ा जाएगा और जीत हमारी ही होगी। जल्द ही कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर प्रत्याशियों के बारे में चर्चा की जाएगी। उसके बाद पार्टी यहां पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!