दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले सीएम जयराम, ज्वालामुखी विवाद पर की चर्चा

Edited By Vijay, Updated: 07 Nov, 2020 10:17 PM

cm jairam met from jp nadda

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली पहुंचने पर सबसे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार इस बैठक के दौरान ज्वालामुखी में भाजपा के भीतर उपजे विवाद को लेकर भी चर्चा हुई है।

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली पहुंचने पर सबसे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार इस बैठक के दौरान ज्वालामुखी में भाजपा के भीतर उपजे विवाद को लेकर भी चर्चा हुई है। दोनों नेता इस बात पर सहमत थे कि पार्टी मंच पर इस मसले का सार्थक समाधान निकालकर दोनों पक्षों के गिले-शिकवे दूर किए जाएं। इस मामले को लेकर आने वाले दिनों में राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं विधायक रमेश धवाला के भी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात करने की संभावना है।

सत्ता-संगठन से जुड़े मसलों के साथ नई ताजपोशी को लेकर भी मंत्रणा

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा सत्ता और संगठन से जुड़े कई अन्य मसलों को लेकर भी चर्चा की है। इसमें आने वाले समय में निगम-बोर्ड में कुछ अहम पदों पर तैनाती करना भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड भी सामने रखा, जिसमें 1 मंत्री से जुड़े मसले पर भी चर्चा होने की सूचना है। ऐसे में आने वाले समय में आवश्यकता पडऩे पर विभागीय स्तर पर मामूली फेरबदल भी हो सकता है। सूत्रों के अनुसार बैठक में मिशन रिपीट के साथ पंचायत एवं शहरी निकाय चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है। इसके लिए नड्डा ने सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेल के साथ आगे बढऩे को कहा है, ताकि पार्टी सत्ता में फिर से वापसी कर सके।

सरकार के 3 साल पूरा होने पर दिया प्रदेश आने का न्यौता

मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के 27 दिसम्बर को 3 साल पूरा होने के अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश आने का न्यौता भी दिया है। इस अवसर पर सरकार की तरफ से 10,000 करोड़ रुपए की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी भी आयोजित की जाएगी। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री दिल्ली से लौटने से पहले कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं। उनकी तरफ से केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलने का कार्यक्रम भी है। हालांकि दिन के समय उनकी पीयूष गोयल से मुलाकात नहीं हो पाई। इसके अलावा प्रदेश हित से जुड़े कई अन्य मसलों पर उनकी दूसरे मंत्रालयों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

जनमंच के बाद होगी मंत्रिमंडल बैठक

प्रदेश में रविवार को जनमंच के बाद आगामी मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक हो सकती है। हालांकि अभी तक इसके लिए सरकारी स्तर पर सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!