CM Jairam ने जाखू में दबाया रिमोट का बटन, धू-धू कर जल उठे बुराई के प्रतीक (Watch Pics)

Edited By Vijay, Updated: 08 Oct, 2019 11:22 PM

cm jairam burn the effigy of ravana

राजधानी शिमला के ऐतिहासिक जाखू मंदिर में दशहरा पर्व पर 45 फुट के रावण सहित मेघनाद, और कुंभकर्ण के 40-40 फुट के पुतलों का दहन किया गया। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रिमोट का बटन दबाकर रावण का दहन किया।

शिमला (योगराज): राजधानी शिमला के ऐतिहासिक जाखू मंदिर में दशहरा पर्व पर 45 फुट के रावण सहित मेघनाद, और कुंभकर्ण के 40-40 फुट के पुतलों का दहन किया गया। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रिमोट का बटन दबाकर रावण का दहन किया। हालांकि तकनीकी खराबी के चलते रिमोट का बटन मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले ही दब गया लेकिन मुख्यमंत्री ने बाद में परंपरा के अनुसार रावण का दहन किया।
PunjabKesari, Effigies Burn Image

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है। प्रदेश में युवाओं में नशा दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है, जिस पर सभी लोगों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है ताकि प्रदेश में बढ़ रही इस बुराई का भी अंत हो सके।
PunjabKesari, Crowd Image

मुख्यमंत्री ने दिवाली पर लोगों से कम से कम पटाखे फोडऩे की अपील की है, जिससे प्रदूषण में कमी हो सके। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों से ग्रीन दिवाली मनाने की अपील की है और कहा है कि दशहरे पर सभी को राजनीतिक और अन्य सामाजिक बुराइयों को भी छोड़ देना चाहिए। इस दौरान भारी संख्या में लोगों पुतले को जलता देखने के लिए जुटे थे। रावण की पुतले को आग लगते ही पठाखों के फूटने और आतिशबाजियों के चलने का दौर जमकर चला।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

ऊना में मनाया 53वां दशहरा उत्सव

ऊना में श्रीराम लीला कमेटी द्वारा 53वां दशहरा उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भाजपा और कांग्रेस के दिग्गजों ने हिस्सा लिया। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, ऊना सदर के कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा और डीसी ऊना संदीप कुमार ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई । दशहरे के अवसर पर रामलीला मैदान में राम रावण युद्ध नाटक मंचन के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। वहीं बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में लंका सहित रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के 52 फुट ऊंचे पुतले जलाए गए। इस दौरान मैदान में हजारों लोग भी उपस्थित रहे।
PunjabKesari, Effigies Burn Image

सुजानपुर मैदान में जलाया रावण का पुतला, धूमल ने बतौर मुख्यातिथि लिया भाग

हमीरपुर में विजयदशमी का पर्व सुजानपुर मैदान में भव्य एवं शानदार तरीके से मनाया गया। रावण दहन के साथ-साथ भव्य शोभायात्रा व राम-रावण युद्ध आकर्षण का केंद्र रहे। कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शिरकत की। उन्होंने काली माता मंदिर प्रांगण में विशेष पूजा में भाग लिया और वहां से मैदान में पहुंचकर रावण दहन कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजनकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक मेहरा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां पहुंचे सभी लोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं को विजयदशमी उत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
PunjabKesari, Ravana Effigy Image

30 फुट ऊंचे रावण के पुतले का किया दहन

बता दें कि मेहरा विकास सभा सुजानपुर के सौजन्य से प्रतिवर्ष विजयदशमी उत्सव मनाया जाता है तथा  इस बार भी यह सब भव्य एवं शानदार तरीके से मनाया गया। इस दौरान 30 फुट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया।  इससे पहले इस मौके पर सुजानपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन रणजीत सिंह मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर उपाध्यक्ष अंकुश गुप्ता के साथ-साथ सुजानपुर भाजपा शहरी इकाई अध्यक्ष सुमन महाजन महासचिव सुधीर भटनागर सचिव प्रकाश सुड्डयाल सहित संैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री का कार्यक्रम में शिरकत करने पर धन्यवाद किया।
PunjabKesari, Prem Kumar Dhumal Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!