CM जयराम ने किया ऐलान, पैंशनर्ज कल्याण बोर्ड का शीघ्र होगा गठन

Edited By Vijay, Updated: 29 Dec, 2019 10:56 PM

cm jairam announced

रविवार को पालमपुर में भारतीय राज्य पैंशनर्ज महासंघ के राष्ट्रीय अधिवेशन में पधारे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पैंशनर्ज कल्याण बोर्ड के गठन पर शीघ्र सरकार निर्णय लेगी, वहीं पैंशनर्ज की संयुक्त समन्वय समिति की बैठक को शीघ्र आयोजित किया जाएगा।

पालमपुर (भृगु): रविवार को पालमपुर में भारतीय राज्य पैंशनर्ज महासंघ के राष्ट्रीय अधिवेशन में पधारे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पैंशनर्ज कल्याण बोर्ड के गठन पर शीघ्र सरकार निर्णय लेगी, वहीं पैंशनर्ज की संयुक्त समन्वय समिति की बैठक को शीघ्र आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कैशलैस मैडीकल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सभी तकनीकी पहलुओं को खंगालकर रास्ता निकाला जाएगा ताकि उन्हें हिम केयर की तर्ज पर यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।

जनवरी या फरवरी में आयोजित की जाएगी पैंशनधारकों की जेसीसी

65, 70 व 75 आयु वर्ष में 5, 10 व 15 प्रतिशत की विशेष वृद्धि को मूल वेतन में समायोजित किए जाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे लेकर वित्तीय विवशताएं हैं फिर भी वित्त विभाग के साथ चर्चा कर इस संबंध में रास्ता निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि पैंशनधारकों की जेसीसी जनवरी या फरवरी में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी मांगें पैंशनर्ज की ओर से उठाई गई हैं उन पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी। उन्होंने कहा कि कैशलैस मैडीकल सुविधा के सुझाव पर भी शीघ्र सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

कर्मचारियों व पैंशनधारकों को दिए 5 हजार करोड़ से अधिक के वित्तीय लाभ

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने 2 वर्ष के कार्यकाल में कर्मचारियों व पैंशनधारकों के हित में कार्य करते हुए 5 हजार करोड़ से अधिक के वित्तीय लाभ जारी किए हैं। नई पैंशन प्रणाली के अंतर्गत सरकार के अंशदान को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किया गया है जिसका लाभ 80 हजार कर्मचारियों को प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों की कार्य संस्कृति अन्य प्रदेशों की अपेक्षा बेहतर है।

सभी वर्गों के लिए कार्य कर रही मोदी सरकार

इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों के हित में योजना क्रियान्वित की है। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्ति के पश्चात राष्ट्र निर्माण में पैंशनधारकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने जयराम सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल को शानदार बताते हुए कहा कि प्रदेश में जब भी भाजपा की सरकार बनी कर्मचारी व पूर्व कर्मचारियों के हित में निर्णय लिए गए। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि जयराम सरकार ने समस्याओं को राजनीति के तराजू में न तोलते हुए समाज के सभी वर्गों को राहत देने का कार्य किया है तथा देशभर में सरकार को प्रशंसा मिली है।

पैंशनर्ज महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने उठाईं ये मांगें

पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ के संयोजक एवं भारतीय राज्य पैंशनर्ज महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने इस अवसर पर जहां सरकार द्वारा कर्मचारी व पूर्व कर्मचारी हित में लिए गए निर्णयों की सराहना की, वहीं उन्होंने सरकार के समक्ष पैंशनर्ज कल्याण बोर्ड के गठन, पैंशनर्ज की जेसीसी का गठन किए जाने, कर्मचारियों व पूर्व कर्मचारियों को कैशलैस मैडीकल सुविधा देने, परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए पैंशन को स्थायित्व प्रदान करने, नई पैंशन स्कीम प्रणाली को तर्कसंगत बनाने जैसे मामले रखे। इस अवसर पर नागरिक संशोधन अधिनियम पर पैंशनर्ज महासंघ ने प्रस्ताव पारित कर इसका समर्थन किया।

ये रहेे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, सांसद किशन कपूर, विधायक विक्रम जरियाल, राकेश पठानिया, रवि धीमान, अरुण कुमार मेहरा, मुल्खराज प्रेमी, अर्जुन सिंह, विशाल नैहरिया, पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू, प्रवीन शर्मा, संजय चौधरी, भाजपा नेत्री इंदू गोस्वामी, पैंशनर्ज महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एससीएच सुरेश, महामंत्री भाई नामदेव, श्रीनिवासा, प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्मनंद, भाजपा जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, चंद्र भूषण नाग, विनय शर्मा व अभिमन्यु भट्ट सहित कई अन्य उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!