महामारी के प्रकोप से बचने की जिम्मेदारी अब हर नागरिक को खुद लेनी होगी : राणा

Edited By prashant sharma, Updated: 21 May, 2020 05:26 PM

citizen has to take responsibility for himself to avoid outbreak rana

राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष व विधायक सुजानपुर राजेंद्र राणा ने सुजानपुर शहर व सिविल अस्पताल सुजानपुर का 21 मई वीरवार औचक दौरा किया।

सुजानपुर : राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष व विधायक सुजानपुर राजेंद्र राणा ने सुजानपुर शहर व सिविल अस्पताल सुजानपुर का 21 मई वीरवार औचक दौरा किया। उन्होंने जहां अस्पताल में कोविड-19 से राहत, बचाव व तैयारियों को लेकर संतोष जताया, वहीं विशेषकर सफाई कर्मचारियों व पैरा मेडिकल स्टाफ से मिलकर उनकी सेवाओं के लिए शाबाशी दी, वहीं किसी प्रकार की समस्या, शिकायत व सुझाव के लिए भी उन्हें प्रोत्साहित किया। 

उन्होंने उनकी पीठ थपथपाते हुए कहा कि हालांकि संकट की घड़ी में मेडिकल अधिकारियों का योगदान भी कम नहीं आंका जा सकता है, लेकिन छोटे कर्मचारियों की सेवा भावना बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि इन सबके प्रयासों के कारण समाज सुरक्षित व महफूज है। इसी बीच उन्होंने सुजानपुर शहर में आम लोगों को हजारों मास्क व सेनेटाइजर देते हुए महामारी से बचाव का आह्वान किया।

राणा ने हर छोटे-बड़े दुकानदार के साथ शहर के नागरिकों का कुशलक्षेम पुछते हुए उन्हें लगातार एहतियात बरतने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब लॉकडाउन फोर भी अपने अंतिम दौर की ओर है। सरकार अब लॉकडाउन से ज्यादा कुछ नहीं कर सकती है। इसलिए हर नागरिक को अपना ध्यान स्वयं रखना होगा क्योंकि बचाव व स्वयं अनुशासन से ही हर नागरिक महफूज रह सकता है। अब महामारी के प्रकोप से अपने जीवन को बचाने के लिए हर नागरिक को खुद की जिम्मेदारी खुद लेनी होगी व सोशल डिस्टेंस में रहते हुए अब जीवन यापन की दिनचर्या भी शुरू करनी होगी।

इसके बाद उन्होंने एसडीएम कार्यालय में जाकर सुजानपुर में चल रहे क्वारंटाइन सेंटरों की जानकारी ली। कितने लोग किस क्वारंटाइन सेंटर में हैं और उनकी ट्रैवल हिस्ट्री क्या है, उनको क्या-क्या सुविधाएं मिल रही हैं इस सबका विस्तृत ब्यौरा भी लिया। उन्होंने सुजानपुर के तमाम प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि संकट के दौर में इनका योगदान सुजानपुर कभी नहीं भूलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!