Christmas के लिए पहाड़ों की रानी शिमला तैयार, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

Edited By Ekta, Updated: 24 Dec, 2018 11:52 AM

christmas shimla

क्रिसमस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कमर कस ली है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए रविवार को जवानों की ड्यूटियां लगा दी हैं। रिज व मालरोड सहित शहर के कई स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। क्रिसमस से निपटने के लिए बटालियन से 60 के करीब...

शिमला (जस्टा): क्रिसमस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कमर कस ली है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए रविवार को जवानों की ड्यूटियां लगा दी हैं। रिज व मालरोड सहित शहर के कई स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। क्रिसमस से निपटने के लिए बटालियन से 60 के करीब अतिरिक्त जवानों को बुलाया गया है जिन्हें सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सौंप दिया गया है। कार्यवाहक एस.पी. शिमला मनमोहन ने सभी थानों के एस.एच.ओ. को निर्देश दिए हैं कि सीजन को लेकर पुलिस कर्मी बिल्कुल सतर्क रहें ताकि किसी भी प्रकार की कोई घटना पेश न आए। सुरक्षा की दृष्टि से शहर पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दिया गया है। पुलिस रात के समय पैट्रोङ्क्षलग भी करेगी। शहर में पुलिस गश्त को बढ़ा दिया जाएगा। पुलिस ने खासकर क्रिसमस व न्यू ईयर के दिन शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इन दिनों शहर में पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है।
PunjabKesari

पर्यटन सीजन के चलते स्थानीय लोग भी बाजारों की ओर अधिक रुख करते हैं। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि अगर किसी भी पर्यटक को कोई दिक्कत आती है तो वह शिमला पुलिस से संपर्क करे। पुलिस लोगों की सहायता के लिए दिन-रात तैयार है। पुलिस ने लोगों से यह भी अपील की है कि वे सीजन के दौरान सावधान रहें। अगर कोई हुड़दंग मचाते हुए पेश आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वैसे पुलिस रात के समय गश्त पर भी रहेगी। पुलिस ने गश्त को इसलिए भी बढ़ाया है कि रात के समय में शरारती तत्व शराब पीकर काफी हुड़दंग मचाते हैं, ऐसे में पुलिस अब शरारती तत्वों पर भी शिकंजा कसेगी। पुलिस ने सुरक्षा को लेकर ज्यादातर रिज व मालरोड पर जवानों को तैनात किया है क्योंकि इन जगहों पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है। क्रिसमस के दिन ज्यादातर कार्यक्रम भी रिज मैदान पर ही होते हैं।

ट्रैफिक जाम से भी निजात दिलाएगी पुलिस

क्रिसमस, न्यू ईयर और बर्फबारी से निपटने को लेकर पुलिस बिल्कुल तैयार है। पुलिस ने दावा किया है ट्रैफिक से भी लोगों को निजात दिलाई जाएगी। पुलिस का कहना है कि जैसे ही धर्मशाला में प्रधानमंत्री की रैली समाप्त होती है तो उसके बाद न्यू ईयर पर अतिरिक्त सुरक्षा को बुला लिया जाएगा ताकि न्यू ईयर के चलते लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जाम से निपटने के लिए सभी थानों की पुलिस के साथ बटालियन से बुलाई गई अतिरिक्त फोर्स भी मिलकर काम करेगी।

सड़क पर लगाएं पार्किंग फुल का बोर्ड

जाम से निपटने के लिए भी शिमला पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने पार्किंग के मालिकों को निर्देश जारी किए हैं कि जैसे ही पार्किंग फुल होती है तो वे बाहर सड़क पर बड़ा बोर्ड लगाएं कि पार्किंग फुल है ताकि गाडिय़ां पार्किंग के अंदर न जाएं और न ही सड़क पर काफी देर तक खड़ी रहें। पुलिस का कहना है कि अगर शहर में सारी पार्किंग फुल हो जाती हैं तो जरूरत पडऩे पर वाहन शहर के अंदर नहीं आने दिए जाएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!