दर्दनाक हादसा : लकड़ी के ढारे में लगी आग, 2 साल का मासूम जिंदा जला

Edited By Vijay, Updated: 22 May, 2020 04:14 PM

child burnt alive

जिला शिमला में आगजनी की घटनाएं थमती नजर नहीं आ रही है। यहां एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही हैं। अब मशोबरा के साथ लगते क्षेत्र डाक बंगला के समीप स्वाहा गांव में एक लकड़ी के ढारे में लगी आग में 2 साल का मासूम जिंदा जल गया। बताया जा रहा है कि मासूम...

शिमला (ब्यूरो): जिला शिमला में आगजनी की घटनाएं थमती नजर नहीं आ रही है। यहां एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही हैं। अब मशोबरा के साथ लगते क्षेत्र डाक बंगला के समीप स्वाहा गांव में एक लकड़ी के ढारे में लगी आग में 2 साल का मासूम जिंदा जल गया। बताया जा रहा है कि मासूम ढारे के अंदर सो रहा था। ढारे में नेपाली मूल का शांत बहादुर पत्नी व 6 बच्चों के साथ रहता है। दंपति शिमला में मजदूरी करता है और घटना के समय भी दोनों ही काम पर गए हुए थे। घर में मौजूद उनके बच्चे आपस में खेल रहे थे। इसी बीच खेल-खेल में आग लग गई। ढारे में आग तेजी से फैली और खेल रहे बच्चों ने बाहर निकलकर जान बचाई लेकिन एक बच्चा अंदर जिंदा ही जल गया।

मासूम की मौत से माता-पिता के उड़ गए होश

जब यह घटना पेश आई तो सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण लोग एकत्रित हुए और आग बुझाने में जुटे। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक ढारा लगभग पूरा जलकर राख हो गया। शाम को जब बच्चे के माता-पिता वापस घर लौटे तो मासूम की मौत से उनके होश उड़ गए। शव के अवशेष को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी लाया गया है। पुलिस की मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर में यह आग कैसे लगी है। क्या बच्चा सच में ही ढारे के अंदर सोया था या नहीं। पुलिस इसके  भी पुख्ता कारणों का पता लगा रही है। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है।

समरहिल में एक भोजनालय और 2 सब्जी की दुकानें राख

उधर, बीती रात 2 बजे राजधानी के उपनगर समरहिल में आगजनी की एक अन्य घटना सामने आई है। यहां पर एक भोजनालय और दो सब्जी की दुकानें जलकर राख हुई है। गनीमत रही कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। दुकानों के जलने से 90 हजार के नुकसान आंका गया है। मामले को लेकर कार्रवाई जारी है।

1 माह में पेश आई आगजनी की कई घटनाएं

शिमला जिला में बीते एक माह में आगजनी की अनेक घटनाएं सामने आ चुकी है। कुछ दिनों पहले शहर के जाखू क्षेत्र में 6 शैड आग की भेंट चड़े थे और एक महिला बुरी तरह झुलस गई थी। इससे पहले अप्पर शिमला के चिडग़ांव में दो गांवों में भीषण अग्निकांड की अलग-अलग घटनाओं में 18 घर राख हुए थे, जिसमे दो लोगों की जान गई थी।

पुलिस ने ढली थाना में दर्ज किया मामला

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि  आग लगने का यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। इस घटना में एक मासूम बच्चे की मौत हुई है। यह आग कैसे लगी है फिलहाल इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने ढली थाना के तहत मामला दर्ज किया है। जल्द ही आग लगने के असली कारणों का पता लगाया जाएगा। मामले को लेकर कार्रवाई जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!