नगरोटा में दवा विक्रेता ने 999 प्रिंट रेट वाले इंजैक्शन के वसूले 3200 रुपए

Edited By Vijay, Updated: 15 May, 2021 11:57 PM

chemist take 3200 rs for the injection of 999

प्रदेश में लोग कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने आपदा के इस काल को कमाई का अवसर बना लिया है। लोग प्रिंट रेट से कई गुना अधिक दाम वसूल कर आफत में फंसे मरीजों को लूटने से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना काल में लूट का ऐसा ही मामला नौरा पंचायत...

पालमपुर (प्रकाश): प्रदेश में लोग कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने आपदा के इस काल को कमाई का अवसर बना लिया है। लोग प्रिंट रेट से कई गुना अधिक दाम वसूल कर आफत में फंसे मरीजों को लूटने से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना काल में लूट का ऐसा ही मामला नौरा पंचायत के करनेहड़ निवासी पूर्व सैनिक के साथ पेश आया है। पूर्व सैनिक ने मामले की शिकायत डीसी कांगड़ा को दी है कि कैसे दवा विक्रेता ने उसे इंजैक्शन ब्लैक में बेचा।

नौरा निवासी पूर्व सैनिक राजेश कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी को सांस लेने में दिक्कत आई तो वह उसे पीएचसी धीरा में उपचार के लिए ले गए। डॉक्टर ने परीक्षण के बाद महिला को सरकार की योजना के तहत निजी अस्पताल के फ्री बैड के लिए रैफर कर दिया। राजेश ने बताया कि यहां सुधार न होने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को एमएच योल में शिफ्ट करवा लिया। राजेश ने बताया कि एमएच योल से जब मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया तो डाक्टरों ने पेन इंजैक्शन पत्नी को लगाने के लिए लिखा।

राजेश ने बताया कि कई मेडिकल स्टोर्स में इंजैक्शन ढूंढने के पश्चात नगरोटा के पुराने बस स्टैंड स्थित मेडिकल स्टोर में पेन इंजैक्शन मिला। राजेश ने इंजैक्शन ले लिया और अंकित मूल्य 999 रुपए देखकर दवा विक्रेता को 1 हजार रुपए दिए, जिस पर दुकानदार ने 2200 रुपए और मांगे। राजेश ने उसे इंजैक्शन के बॉक्स पर अंकित मूल्य 999 बताया तो दवा विक्रेता ने कहा कि 3200 रुपए लगेंगे। राजेश ने बताया कि मजबूरी में अतिरिक्त दाम देकर इंजैक्शन लेना पड़ा। जब बिल मांगा तो कहा गया कि बिल खत्म हो गए हैं। राजेश ने इस सारे प्रकरण की डीसी से शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि लिखित शिकायत आती है तो कंट्रोलर ऑफ ड्रग्स को मामला दिया जाएगा। उक्त दुकानदार के खिलाफ प्रशासन एफआईआर भी दर्ज करेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!