हिमाचल में इस दिन से शुरू होगी सस्ती उड़ान, पर्यटन कारोबार को मिलेगा बढ़ावा

Edited By Vijay, Updated: 05 Feb, 2019 07:53 PM

cheap flight will start from this day in himachal boost to tourism business

प्रदेश में उड़ान 3 योजना के तहत सस्ती हवाई उड़ानों के लिए हैरिटेज एविएशन कम्पनी को केंद्र सरकार ने उड़ान की मंजूरी दे दी है। हैरिटेज एविएशन कम्पनी शिमला, धर्मशाला, भुंतर व चंडीगढ़ के साथ दिल्ली हिंडन एयरपोर्ट के लिए हवाई सेवाएं देंगी। इसके तहत...

कुल्लू (दिलीप): प्रदेश में उड़ान 3 योजना के तहत सस्ती हवाई उड़ानों के लिए हैरिटेज एविएशन कम्पनी को केंद्र सरकार ने उड़ान की मंजूरी दे दी है। हैरिटेज एविएशन कम्पनी शिमला, धर्मशाला, भुंतर व चंडीगढ़ के साथ दिल्ली हिंडन एयरपोर्ट के लिए हवाई सेवाएं देंगी। इसके तहत प्रदेश में लोगों को सस्ती हवाई सेवा की सुविधा मिलेगी। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवाने वाले मरीजों को इस सस्ती हवाई उड़ानों की सुविधा मिलेगी और प्रदेश में सभी एयरपोर्ट की कनैक्टीविटीज होने से पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगों को इसका भरपूर फायदा मिलेगा, जिसके लिए हैरिटेज कम्पनी ने भुंतर एयरपोर्ट में अपना बुकिंग ऑफिस स्थापित किया।

एयरकनैक्टीविटिज बढ़ाने के लिए कारगर साबित होगी उड़ान योजना

प्रदेश के विभिन्न एयरपोर्ट में एयरकनैक्टीविटिज बढ़ाने के लिए उड़ान योजना कारगर साबित होगी, जिससे प्रदेश के स्थानीय लोगों के साथ देशी-विदेशी पर्यटकों को इस उड़ान-2 और 3 योजना का लाभ मिलेगा। हैरिटेज कम्पनी की ओर से रेट लिस्ट जारी कर दी है, जिसके लिए आधे घंटे के लिए 2500 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि आशा है कि दोनों कम्पनी समय अवधि के साथ हवाई उड़ानें शुरू करेंगी, जिससे प्रदेश के लोगों को उड़ानों की सुविधा मिलेगी।

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े हर व्यक्ति को मिलेगा फायदा

स्थानीय होटल मैनेजर पिट्टर ने बताया कि प्रदेश में सभी शहरों की एयर कनैक्टीविटिज होने से पर्यटन व्यवसाय को लाभ मिलेगा, जिससे प्रदेश के विभिन्न शहरों में घूमने वाले पर्यटकों को सस्ती हवाई उड़ानों की सुविधा मिलने से पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि जहां पर्यटक सड़क मार्ग से 7 से 8 घंटे का सफर कर हिचकोले खाकर सफर करता है, वे इस आरामदायक सफर का लाभ उठा सकेंगे।

क्या कहते हैं एयरपोर्ट के अधिकारी

भुंतर एयरपोर्ट के डायरैक्टर ए.ए. अंसारी ने बताया कि उड़ान-2 योजना के तहत पवन हंस कम्पनी को मंजूरी दी गई, 12 फरवरी से पवन हंस द्वारा उड़ान को शुरू करने की योजना है। इसके लिए पवन हंस की ओर से शैड्यूल दे दिया गया है, जिसमें आधे घंटे की उड़ान का किराया अढ़ाई हजार रुपए है। उड़ान-3 योजना के तहत मार्च माह में हैरिटेज एविएशन कम्पनी के द्वारा प्रदेश के शिमला, धर्मशाला व भुंतर एयरपोर्ट के साथ चंडीगढ़ व दिल्ली के ङ्क्षहडन एयरपोर्ट पर इन हवाई सेवा की सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के ङ्क्षहडन एयरपोर्ट पर 80 सीटर से छोटे विमान व हैलीकॉप्टर एयरक्राफ्ट के लिए उड़ानों की सुविधा दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!