विद्युत बोर्ड का बिलिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव लोगों पर भारी, एवरेज बिल आने से मचा हड़कंप

Edited By Vijay, Updated: 28 Sep, 2018 04:06 PM

changes in the billing software of the board of electricity

विद्युत बोर्ड द्वारा बिलिंग सॉफ्टवेयर में किए जा रहे बदलाव के चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ऑनलाइन बिल जमा न होने के कारण बिल जमा करवाने वाले काऊंटरों पर लोगों की काफी भीड़ बढऩे लग गई है।

सोलन (ललित): विद्युत बोर्ड द्वारा बिलिंग सॉफ्टवेयर में किए जा रहे बदलाव के चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ऑनलाइन बिल जमा न होने के कारण बिल जमा करवाने वाले काऊंटरों पर लोगों की काफी भीड़ बढऩे लग गई है। इसके तहत वीरवार को सब डीविजन एक और 2 में बिल जमा कवाने के लिए लोगों की लंबी कतारें सहित काफी रश था। दोनों काऊंटरों पर बोर्ड द्वारा बिल जमा करवाने के लिए दो-दो काऊंटर लगाए गए थे, लेकि अधिक भीड़ होने के कारण ये लोगों के लिए नाकाफी साबित हो रहे हैं। वरिष्ठ नागरिक व महिलाओं के लिए एक ही काऊंटर था, जिसके कारण अन्य लोगों के भी बिल जमा कवाने में खासी परेशानी झेलनी पड़ी।
PunjabKesari
क्या कहते हैं लोग
-संजय का कहना है कि वह सुबह करीब 10 बजे से लाइन में खड़े हैं लेकिन 12 बजे तक भी उनका नंबर नहीं लग पाया, जिससे उन्हें खासी परेशानी झेलनी पड़ी।
-यशवंत कुमार बोर्ड द्वारा बिलिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव के चलते जहां अधिक बिल उन्हें थमा दिए है, वहीं वह ऑनलाइन भी बिल को जमा नहीं कर पा रहे हैं।
-पवन शर्मा ने बताया कि उनके गांव तक बिल नहीं पहुंच पाए। उन्होंने डिवीजन से ही अपना बिल लिया, जिसके बाद उसे जमा कवाने के लिए घंटों तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा।
-सोनू ने बताया कि पहले 10 नंबरों के आई.डी के थान पर वर्तमान में 12 नंबर आई.डी. प्रदान की गई हैं, लेकिन इसमें कई लोगों की आई.डी. के दूसरे लोगों के साथ फेरबदल कर दिया गया है।

PunjabKesari
क्या कहते हैं अधिकारी
विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता एस.के. सेन ने बताया कि बिलिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव के कारण एवरेज बिल आ रहे हैं जोकि अगले बिल में समायोजित हो जाएंगे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!