चंबा मैडीकल कॉलेज को मिलेंगे 15 प्रोफैसर

Edited By Ekta, Updated: 22 Nov, 2018 10:28 AM

chamba medical college will meet 15 professors

पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चंबा में सहायक प्रोफैसरों के 15 रिक्त पदों को भरने का जो निर्णय लिया है, उससे कॉलेज में गुणात्मक सुधार आएगा। यह बात स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रदेश सरकार द्वारा दी...

शिमला (जस्टा): पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चंबा में सहायक प्रोफैसरों के 15 रिक्त पदों को भरने का जो निर्णय लिया है, उससे कॉलेज में गुणात्मक सुधार आएगा। यह बात स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए कही। उन्होंने कहा कि चंबा जिला के मरीजों को अब स्वास्थ्य सुविधा के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में 2 अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, जिसमें मंडी जिला के सराज क्षेत्र में राजकीय फार्मेसी कॉलेज खोलने को सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान करना तथा कांगड़ा जिला के सैन गांव में आवश्यक पदों के सृजन सहित आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने को स्वीकृत प्रदान करना शामिल हैं। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवाओं को सृदृढ़ करने के प्रति गंभीर

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवाओं को सृदृढ़ करने के प्रति गंभीर हैं और मंत्रिमंडल की प्रत्येक बैठक में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए एक नहीं, बल्कि अनेक निर्णय लिए जा रहे हैं। उन्होंने चिकित्सकों व पैरामैडीकल कर्मियों से आग्रह किया है कि वे सरकार के प्रयासों को फलीभूत करने के लिए समर्पण व मिशन की भावना के साथ कार्य करें, जिससे मरीजों को उनके घरद्वार के समीप गुणात्मक उपचार सुविधा प्राप्त हो। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में हिमाचल स्वास्थ्य देखभाल योजना हैल्थकेयर स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होगी। 

राज्य में अनेक स्वास्थ्य योजनाएं कार्यान्वित की जा रही

योजना के तहत प्रति परिवार 5 लाख रुपए की कैशलैस उपचार कवरेज प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि योजना में राज्य के वे सभी परिवार शामिल होंगे, जो आयुष्मान भारत योजना के तहत शामिल नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में अनेक स्वास्थ्य योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं और अधिकांश आबादी नि:शुल्क चिकित्सा उपचार के दायरे में आ गई है। उन्होंने कहा कि लोग धनाभाव के कारण गंभीर बीमारियों का उपचार नहीं करवा पाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!