वन रक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन होगा चैलेंज

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 22 Sep, 2021 12:06 PM

challenge will be organized for forest guard recruitment

वन वृत्त धर्मशाला की वन रक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन करना वन विभाग के लिए चैलेंज होगा।

धर्मशाला (तनुज): वन वृत्त धर्मशाला की वन रक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन करना वन विभाग के लिए चैलेंज होगा। वन रक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रतिदिन 250 से अधिक अभ्यर्थी पास है रहे हैं। ऐसे में एक माह से अधिक दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा में मैदानी परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थियों का आंकड़ा इसी प्रकार रहा तो लिखित परीक्षा के लिए 9 हजार से अधिक अभ्यर्थी लिखित परीक्षा के लिए पात्र होंगे। जिला कांगड़ा में इन अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा को लेकर वन विभाग को भी व्यवस्थाएं करना चुनौतीपूर्ण होगा।
मुख्य वन आरण्यपाल सर्कल धर्मशाला डी.आर. कौशल ने बताया कि युवाओं में फोरेस्ट गार्ड भर्ती को लेकर खासा उत्साह है। पहले दिन से लेकर अभी तक युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 250 से 280 से अधिक उम्मीदवार ग्राउंड टेस्ट पास कर रहे हैं, ऐसे में लिखित परीक्षा के लिए 9 हजार के लगभग उम्मीदवार पात्र हो जाएंगे। इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा में बैठने की व्यवस्था करना बड़ा चैलेंज होगा। उन्होंने कहा कि वन विभाग इसके लिए भी व्यापक व्यवस्थाएं करेगा। गौरतलब है कि वन वृत्त धर्मशाला के अंतर्गत वन रक्षकों के 57 पदों को भरा जाना है। इन पदों के लिए ही 46 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।
255 ने पास किया ग्राउंड
मंगलवार को वन रक्षक पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 816 उम्मीदवार मैदान में पहुंचे। इनमें से 255 ने ग्राउंड टेस्ट पास किया जबकि 561 अभ्यर्थी इस टेस्ट को पास नहीं कर पाए। मंगलवार को फिजीकल टेस्ट पास करने वालों में 234 युवक व 21 युवतियां शामिल हैं। अभ्यर्थियों को दौड़ सहित लांग व हाई जंप की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!