कुल्लू के बबेली में ब्यास नदी में समाई कार, एक सवार का शव बरामद, दूसरा लापता

Edited By Vijay, Updated: 06 Jul, 2022 08:08 PM

car fell into beas river deadbody of one rider recovered another missing

कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय मार्ग पर बबेली के पास एक कार ब्यास नदी में जा गिरी, जिसमें चालक सहित 3 लोग सवार थे। हादसे के दौरान कार सवार 2 लोग नदी में बह गए जबकि चालक घायल हो गया, जिसे पुलिस ने रैस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं हादसे क बाद चलाए...

कुल्लू (दिलीप/संजीव): कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय मार्ग पर बबेली के पास एक कार ब्यास नदी में जा गिरी, जिसमें चालक सहित 3 लोग सवार थे। हादसे के दौरान कार सवार 2 लोग नदी में बह गए जबकि चालक घायल हो गया, जिसे पुलिस ने रैस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं हादसे क बाद चलाए गए सर्च अभियान के दौरान एक लापता व्यक्ति का शव बरामद हाे गया जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार बीती देर रात को एक स्विफ्ट डिजायर कार (एचपी 01-5660) हमीरपुर से मनाली की ओर जा रही थी कि बबेली के पास चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और कार सीधे ब्यास नदी में जा गिरी। हादसे के दौरान कार चालक की किसी तरह से जान बच गई, जिसकी पहचान अरूण बहादुर निवासी शिरढ़ के तौर पर हुई। उसे कुल्लू अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि कार में सवार अमन (26) पुत्र जगदीश निवासी भड़याडा डाकघर मकरेड़ी तहसील जोगिंद्रनगर व केवल कृष्ण (43) पुत्र प्रेम सिंह निवासी पधर जिला मंडी पानी में बह गए। उनकी तलाश के लिए पुलिस की टीम द्वारा रैस्क्यू अभियान चलाया गया, जिसमें से एक अमन का शव भुंतर के पास ब्यास नदी में बरामद किया गया।। पुलिस के अनुसार केवल कृष्ण की तलाश जारी है। एसपी गुरदेव शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि गाड़ी बबेली आईटीबीपी काम्प्लैक्स के पीछे ब्यास नदी में बीच में फसी है, जिसको आईटीबीपी तथा स्थानीय राफ्टरों की सहायता से निकलने की कोशिश की जा रही है ।

लोगों ने जड़ा आरोप,  देरी से शुरू हुआ रैस्क्यू ऑप्रेशन
वहीं जोगिंद्रनगर निवासी केहर सिंह ने बताया कि उन्हें सुबह उनके मित्र का फोन आया है कि बबेली के पास कोई गाड़ी ब्यास नदी में गिर गई है। इसके बारे में उन्होंने पता किया तो उन्हीं के गांव का लड़का अमन जोकि मनाली में ट्रैवल एजैंसी में काम करता था। वह उस गाड़ी में सवार था। इसके बाद वे तुरंत मौके पर पहुंचे। वहां पर 2-3 पुलिस जवान और स्थानीय लोग इकट्ठे हुए थे। उन्होंने कहा कि रात 1 बजे के करीब यह हादसा हुआ था और प्रशासन को इसका पता दोपहर बाद चलता है, इसके बावजूद भी पुलिस के 4 लोग स्पाॅट पर मौजूद थे और प्रशासन की ओर से कोई व्यक्ति यहां पर नहीं था। उन्होंने प्रशासन पर आरोप जड़ते हुए कहा कि रैस्क्यू ऑप्रेशन देरी से शुरू किया गया। 13 घंटे बीत जाने के बाद भी लापता व्यक्ति को कोई सुराग नहीं मिला है। अगर समय पर रैस्कयू ऑप्रेशन चलाया होता तो गाड़ी को बाहर निकाला जा सकता था। उन्होंने कहा कि प्रशासन को भविष्य में ऐसी घटनाओं को लेकर तैयार रहना होगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!