टांडा में कैंसर रोगियों का होगा अत्याधुनिक सुविधा से इलाज : परमार

Edited By Jinesh Kumar, Updated: 01 Oct, 2018 05:56 PM

cancer patients will get ultra modern treatment facility in tanda

टांडा अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले कैंसर रोगियों के लिए राहत की खबर है। अब यहां कैंसर मरीजों के लिए लीनियर एक्सीलेटर की अत्याधुनिक सुविधा शुरू होने जा रही है।यह सुविधा शुरू होने से कैंसर के रोगियों को उपचार के दौरान होने वाली सिकाई में काफी...

धर्मशाला : टांडा अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले कैंसर रोगियों के लिए राहत की खबर है। अब यहां कैंसर मरीजों के लिए लीनियर एक्सीलेटर की अत्याधुनिक सुविधा शुरू होने जा रही है। यह सुविधा शुरू होने से कैंसर के रोगियों को उपचार के दौरान होने वाली सिकाई में काफी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्री विपिन सिंह परमार ने सोमवार को डॉ. राजेन्द्र प्रसाद मेडीकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकर ने 24 करोड़ रुपए की लीनियर एक्सीलेटर मशीन अस्पताल को उपलब्ध करवाई है एवं इसे चलाने के लिए विशेषज्ञों के पद भरे जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री टांडा में कंगारू मातृ शिशु सुरक्षा इकाई तथा हिमपेडीकॉम के हिमाचल चैप्टर द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ कार्यक्रम में बोल रहे थे। 

40 करोड़ रुपय से बन रहा माता शिशु अस्पताल

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि गर्भवती महिलाओं व शिशुओं को बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा प्रदान करने के उद्देश्य से टांडा में 40 करोड़ रुपय से माता शिशु अस्पताल बनाया जा रहा है। इससे गर्भवती महिलाओं को एक ही छत के नीचे स्वास्थ्य से जुड़ी सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इसी प्रकार प्रदेशभर में विभिन्न जगहों पर भी माता शिशु अस्पताल बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है।  

108 के काफिले में शमिल होंगे नए वाहन

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 108 एंबुलेंस सेवा के काफिले में 26 नई गाड़ियां शामिल की जाएंगी। इसके अलावा अन्य पुराने एंबुलेंस वाहनों को भी चरणबद्ध तरीके से बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 108 एंबुलेंस सेवा का संचालन करने वाली कम्पनी को सेवा का सुचारू संचालन तय करने के निर्देश दिए हैं। इसके उपरांत उन्होंने टांड़ा अस्पताल में ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। उन्होंने माता शिशु वार्ड की व्यवस्था का जायजा लिया । इसके उपरांत स्वास्थ्य मंत्री ने नगरोटा बगवां में अस्पताल भवन के लिए प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण भी किया । उन्होंने नगरोटा बगवां 108 एंबुलेंस सेवा वाहन का निरीक्षण किया और वाहन में स्वास्थ्य संबंधी मशीनरी को दुरूस्त रखने को कहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!