नाहन में भड़की CAA के विरोध की आग, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मशाल जुलूस(Video)

Edited By Simpy Khanna, Updated: 20 Dec, 2019 04:39 PM

हिमाचल प्रदेश में नागरिक संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस मैदान में आ गई है। हिमाचल युवा कांग्रेस प्रदेश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी जिसकी शुरुआत नाहन से की गई। नागरिक संशोधन कानून के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष...

नाहन/राजगढ़ (सतीश/गोपाल) : हिमाचल प्रदेश में नागरिक संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस मैदान में आ गई है। हिमाचल युवा कांग्रेस प्रदेश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी जिसकी शुरुआत नाहन से की गई। नागरिक संशोधन कानून के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अगुवाई में मशाल जुलूस निकाला। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे युवा कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि देश पर काला कानून थोपने की कोशिश मौजूदा सरकार द्वारा की गई है। बीजेपी के कुछ नेता संविधान को बदलना चाहते है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जामिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में जिस तरीके से यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं को पीटा गया वह बेहद निंदनीय है जिसका युवा कांग्रेस विरोध करती है। कांग्रेस नेताओंं का कहना है कि देश में अब गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए जिसके लिए सीधे तौर पर मौजूदा सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि देश मे रह रहे लोगों से नागरिकता प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है। मगर दूसरी तरफ से बाहरी देशों से लोग आएंगे, उनके सरकार खुद प्रमाण पत्र बनाएंगी। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मुस्लिम लोगों को अलग नजरिए से देखना भी गलत है क्योंकि देश को बनाने में मुस्लिम नेताओं के योगदान को भी भुलाया नहीं जा सकता। कांग्रेस का कहना है कि असल मुद्दों से आज लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है। देश मंदी की मार झेल रहा है और महंगाई बढ़ रही है मगर इस और सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

राजगढ़

राजगढ़ की सर्द फिजाओं मे भी आज नागरिक संशौधन बिल की गर्माहट देखने को मिली। इसी कड़ी मे नागरिक संशोधन विधेयक के समर्थन में उपमंडल मुख्यालय राजगढ़ में युवाओं द्वारा यहा एक रैली का आयोजन किया गया। राजगढ़ के शिरगुल चौक से राज्य सहकारी बैंक तक विधेयक पारित कराने के लिए युवाओं द्वारा देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी व् गृह मंत्री अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी की गई। युवाओं ने भारत माता की जय, काश्मीर हो या गुहाटी अपना देश अपनी माटी, जान भी देंगे, खून भी देंगे देश की माटी कभी न देंगे जैसे नारे लगाए।

इसके बाद पुराने बस स्टेंड पर युवान फाउंडेशन के फाउंडर सदस्य विकल्प ठाकुर ने विधेयक के वारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी और इसके विरोध में सरकार को ब्लेकमेल करने , मुसलमानों और छात्रों को भड़काने व तोड़फोड़ करने जैसे कृत्यों की निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसा माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है कि पूरे देश के विद्यार्थी सड़क पर उतरे। जबकि वास्तविकता में दो तीन विश्वविद्यालयों के लोगों ने माहौल खराब किया हुआ है। उन्होंन सभी प्रदेश वासियों से इस बिल का समर्थन करने और लोगों को समझाने का आह्वान किया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!