ईंटों के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, 1 ट्राले सहित 2 कैंटर पकड़े

Edited By Punjab Kesari, Updated: 23 Feb, 2018 09:02 PM

busting illegal trade of bricks holding 2 canters including 1 trolleys

नूरपुर उपमंडल के कंडवाल क्षेत्र में सुबह 5 बजे खाद्य आपूर्ति तथा आबकारी कराधान विभाग की टीम ने अवैध रूप से ईंटों के हो रहे कारोबार पर छापेमारी की।

नूरपुर/जसूर: नूरपुर उपमंडल के कंडवाल क्षेत्र में सुबह 5 बजे खाद्य आपूर्ति तथा आबकारी कराधान विभाग की टीम ने अवैध रूप से ईंटों के हो रहे कारोबार पर छापेमारी की। इस छापेमारी में एक ट्राले से 2 कैंटरों में हो रही ईंटों की अनलोडिंग को रंगे हाथों विभाग ने पकड़ा लेकिन इस दौरान कारोबारी तथा मजदूर भागने में सफल रहे। यह छापेमारी खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक अजय कौंडल तथा आबकारी विभाग के अधिकारी करनैल की अगुवाई में की गई। खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक अजय कौंडल ने बताया कि उनको शिकायत मिली थी कि कंडवाल क्षेत्र में चोरी-छिपे ईंटों का अवैध कारोबार किया जा रहा है। उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर सुनियोजित ढंग से उक्त छापेमारी को अंजाम दिया। 
PunjabKesari
15,000 ईंटों से भरा था ट्राला
निरीक्षक ने बताया कि इस छापेमारी में लगभग 15,000 ईंटों का एक बड़े ट्राला तथा 2 कैंटर पकड़े गए हैं जिनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा। निरीक्षक ने बताया कि कंडवाल में कुछ समय पहले ईंटों का डम्प था तथा कुछ कारोबारियों को ईंटों के कारोबार का लाइसैंस सरकार ने दिया था लेकिन पिछले साल ईंटों के कारोबार में संशोधन होने से ईंटों का कारोबार करने का हक सिर्फ उसी को है जो ईंटों का उत्पादक है। 
PunjabKesari
रोजाना 1 लाख के राजस्व की लग रही थी चपत 
इस मामले में ईंट भट्ठा उद्योग के जिला अध्यक्ष गिरधर शर्मा ने कहा कि कंडवाल क्षेत्र में विभाग के नाक तले ईंटों का अवैध कारोबार होता है जबकि विभाग बिल्कुल चुप था। उन्होंने कहा कि विभाग कभी-कभार खानापूर्ति के लिए चालान कर देता था। उन्होंने कहा कि कंडवाल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर ईंटों का अवैध कारोबार हो रहा था, जिससे सरकार को रोजाना लगभग 1 लाख रुपए की चपत लगती थी। कई बार विभाग को इस संदर्भ में अवगत करवाया लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ईंट भट्ठा कारोबारी इस संदर्भ में विधायक राकेश पठानिया से मिले थे और सारे मामले से अवगत कराया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!