शिमला में बड़ा हादसा, पौंग डैम में पुलिसकर्मी से हाथापाई, पढ़िए Himachal Express

Edited By kirti, Updated: 01 Jul, 2019 04:34 PM

bus accident

शिमला जिला के झंझीडी में सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। झंझीड़ी में स्कूली बस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को ना केवल खरी खोटी सुनाई बल्कि उन्हें मौके से भागने पर मजबूर कर दिया। भारत में रूस के राजदूत निकोलय आर....

शिमला : शिमला जिला के झंझीडी में सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। झंझीड़ी में स्कूली बस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को ना केवल खरी खोटी सुनाई बल्कि उन्हें मौके से भागने पर मजबूर कर दिया। भारत में रूस के राजदूत निकोलय आर. कुडाशेवा ने सोमवार को जयराम ठाकुर से सरकारी आवास ‘ओक ओवर’ में मुलाकात की।  चंबा जोत मार्ग पर एचआरटीसी की एक बस गहरी खाई में गिर गई। हमीरपुर के हीरानगर में स्थित निजी नर्सिंग संस्थान में नर्सिंग की छात्रा के साथ जबरदस्ती किए जाने के मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफतार कर लिया है।  एक टूरिस्ट निजी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। खनन माफिया द्वारा वन विभाग के अधिकारी को तबादले और नतीजे भुगतने की धमकियों के मामले ने विपक्ष को बैठे बिठाए सरकार पर हमला करने का मौका दे दिया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

शिमला में दर्दनाक हादसा
शिमला जिला के झंझीडी में सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। जहां हादसे में 2 बच्चों समेत चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 5 बच्चे घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए आईजीएमसी भेजा गया है। बता दें कि यह हादसा सोमवार सुबह हुआ। जब झंझरी के नजदीक स्कूली बच्चों को लेकर जा रही परिवहन विभाग की बस खाई में पलट गई।

शिमला हादसे के बाद लोगों का फूटा गुस्सा
शिमला के झंझीड़ी में स्कूली बस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को ना केवल खरी खोटी सुनाई बल्कि उन्हें मौके से भागने पर मजबूर कर दिया। बता दें कि घटना के 2 घंटे बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज का लोगों ने घेराव किया। साथ ही प्रशासन के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। दरअसल भारद्वाज को घटनास्थल से भीड़ ने जिस समय भगाया उस वक्त लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर था।

चिंतपूर्णी जा रही टूरिस्ट बस गहरी खाई में गिरी
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक टूरिस्ट निजी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसा ऊना चिंतपूर्णी पुलिस थाना के तहत भरवाई में हुआ। जानकारी के अनुसार निजी बस चिंतपूर्णी की तरफ जा रही थी। भरवाई के समीप पहुंचने पर बस अचानक ही अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी। हालांकि बस पेड़ों में फंस गई और बड़ा हादसा होने से टल गया।

चंबा में गहरी खाई में गिरी HRTC बस
हिमाचल के चंबा जोत मार्ग पर एचआरटीसी की एक बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। गनीमत यह रही कि मटुणी नामक स्थान पर हुए इस हादसे के समय चालक-परिचालक बस में मौजूद नहीं थे। वह चाय-पानी के लिए बस से नीचे उतरे थे। बता दें कि चंबा से रात को आने वाली जोत रूट की यह बस मटुणी में खड़ी की जाती है। सुबह यह यात्रियों को लेकर चुवाड़ी पहुंचती है। जानकारी के अनुसार बस स्टार्ट थी तथा अचानक उतराई की और चली गई। उधर, निगम के आरएम सुभाष ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि वो मौके पर जा रहे हैं तथा जांच के बाद ही हादसे की असली वजह का पता चल पाएगा।

 ऊना में खनन माफिया की गुंडागर्दी पर राजनीति शुरू
ऊना खनन माफिया के कारनामों से हर कोई भलीभांति वाकिफ है। अक्सर चुनावों में खनन चुनावी मुद्दा भी रहता है। लेकिन चुनाव बीत जाने के बाद यह मुद्दा गौण हो जाता है। रविवार को खनन माफिया द्वारा वन विभाग के अधिकारी को तबादले और नतीजे भुगतने की धमकियों के मामले ने विपक्ष को बैठे बिठाए सरकार पर हमला करने का मौका दे दिया है। ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि आज अधिकतर अधिकारी भाजपा के दबाब में काम कर रहे है।

कुल्लू में 500 मीटर गहरी खाई में लटकी कार और फिर
किसी ने सच कहा है मरने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है। ऐसा ही कुछ कुल्लू की लगघाटी के पास हुआ। जहां एक कार 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से बाल-बाल बची। स्थानीय निवासी बंटू ने बताया कि घटना सोमवार को करीब 2:30 बजे हुई। गनीमत यह रही कि घटना में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। यहां कहीं क्रैश बैरियर भी नहीं है। उन्होंने बताया कि जब वो गाड़ी के पास पहुंचे तो वहां कोई भी नहीं था। कई बार प्रशासन को इन ब्लैक स्पॉट पर क्रैश बैरियर लगाने की गुहार लगाई है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही।

शादी से ठीक पहले दूल्हे ने दुल्हन को छोड़ किसी और से रचाई शादी
जिला कुल्लू की अप्पर वैली में एक युवक और युवती के परिजनों ने उनका रिश्ता तय करवाया। दुल्हन के परिजनों ने शादी के कार्ड आदि भी छपवा दिए। शादी की सारी तैयारियां पूरी हो गई थीं और अब बस शहनाई बजने का इंतजार था। शादी से ठीक पहले युवक ने किसी अन्य लड़की के साथ विवाह रचा लिया और उसे दुल्हन बनाकर अपने घर ले आया। इधर, जहां उसका रिश्ता हुआ था वहां दुल्हन के घर तमाम तैयारियां अब धरी रह गईं। जब दुल्हन के परिजनों को इस बात का पता चला तो वे उनके घर गए। आरोप है कि इस पर दूल्हे के परिजनों ने उन्हें डराया-धमकाया।

जब रेलिंग तोड़कर डंगे पर अटकी बस
कुल्लू के पतलीकूहल पर रेलिंग तोड़कर एक बस डंगे पर अटक गई। घटना सोमवार सुबह करीब 8 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक घटना के समय नेपाली कॉलोनी निवासी बाल-बाल बचे। गनीमत यह रही कि हादसे में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

नर्सिंग कॉलेज की छात्रा के साथ छेड़छाड़
हमीरपुर के हीरानगर में स्थित निजी नर्सिंग संस्थान में नर्सिंग की छात्रा के साथ जबरदस्ती किए जाने के मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफतार कर लिया है। जानकारी के अनुसार नर्सिंग संस्थान के अंदर पिछले 10 वर्षों से कुक का काम कर रहा आरोपी युवक पालमपुर का निवासी है। युवक नर्सिंग की छात्रों के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। लेकिन छात्रा के शोर मचाने पर मैस में दूसरी छात्राएं आ गई। जिसके बाद छात्राओं ने युवक की जमकर धुनाई की। घटना के बाद सहमी हुई नर्सिंग की छात्रा ने बताया कि जब देर शाम को मैस में मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए पहुंची तो अकेला देखकर मैस के कुक ने पकड़ लिया। छात्रा ने मांग की है कि आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

शिमला बस हादसे पर जानिए क्या बोले CM जयराम
शिमला के झंझीड़ी में हुए स्कूल बस हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। जयराम ने कहा कि इस मामले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। लोगों का गुस्सा होना स्वाभाविक है। सोमवार को आईजीएमसी में मुख्यमंत्री स्कूल बस हादसे में घायल बच्चों का हाल-चाल जानने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की मैजिस्ट्रेट जांच होगी। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

नूरपुर मामले के साथ शिमला बस हादसे में HC ने लिया यह बड़ा Action
राजधानी शिमला के झंझीड़ी में हुए दर्दनाक स्कूल बस हादसे को लेकर प्रदेश हाईकोर्ट ने सुमोटो लेते हुए नूरपुर स्कूल बस हादसे में लंबित जनहित याचिका के मामले के साथ सुनवाई करने का फैसला लिया। मामले को लेकर मंगलवार यानी 2 जुलाई को सुनवाई होनी है। वहीं हाईकोर्ट के वकीलों ने चीफ जस्टिस की खंडपीठ के समक्ष सुमोटो एक्शन लेने के लिए मेंशन मेमो दायर कर कार्यवाही करने की गुहार लगाई। जिस पर कोर्ट ने इसे नूरपुर स्कूल बस हादसे में लंबित जनहित याचिका वाले मामले के साथ सलग्न कर मामले पर सुनवाई तय की है।

CM जयराम ने रूस के राजदूत से की मुलाकात
भारत में रूस के राजदूत निकोलय आर. कुडाशेवा ने सोमवार को जयराम ठाकुर से सरकारी आवास ‘ओक ओवर’ में मुलाकात की। जयराम ने इस अवसर पर बातचीत करते हुए कहा कि रूस और हिमाचल प्रदेश में भौगोलिक एवं सांस्कृतिक सहित अनेक समानताएं हैं। कुल्लू जिला के नग्गर में रॉरिक द्वारा स्थापित रॉरिक आर्ट गैलरी भारत व रूस के मैत्री सम्बन्धों का एक जीवंत प्रमाण है। उन्होंने कहा कि रूस और हिमाचल प्रदेश पर्यटन, कृषि, आपदा प्रबन्धन आदि विभिन्न क्षेत्रों में परस्पर सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने रूसी राजदूत को धर्मशाला में नवम्बर माह में प्रस्तावित ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट’ की जानकारी देते हुए कहा कि इस सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य हिमाचल में उपलब्ध व्यापक निवेश क्षमताओं को प्रदर्शित करना तथा रूचि रखने वाले उद्यमियों का सहयोग प्राप्त करना है।

शिमला हादसे में घायलों को ले जा रही Ambulance हुई खराब
शिमला के झंझीड़ी में हुए स्कूल बस हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने खलीनी में चक्का जाम किया। उन्होंने सरकार से रोड साइड पार्किंग को हटाने की मांग की। इतना ही हादसे के बाद घायलों को लेने पहुंची एम्बुलेंस भी खराब हो गई। पुलिस ने धक्का मारकर उसे साइड में खड़ा किया। वहीं मौके पर पहुंचे शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा। वह जान बचाकर एसपी की गाड़ी में वापिस लौटे।
 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!