हादसे को न्योता दे रहा इस स्कूल का भवन, प्रतिदिन गिरती है सलेटें

Edited By Simpy Khanna, Updated: 26 Sep, 2019 02:11 PM

building of this school inviting the accident

शिक्षा खंड घुमारवीं-1के अंतर्गत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोटलु का भवन गिरने की कगार पर है तथा भवन की छत से हर रोज स्लेट गिरने से बच्चों की जान खतरे में है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कोटलु ब्राह्मणा के तहत आने वाली राजकीय प्राथमिक...

बरठीं (देसराज) : शिक्षा खंड घुमारवीं-1के अंतर्गत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोटलु का भवन गिरने की कगार पर है तथा भवन की छत से हर रोज स्लेट गिरने से बच्चों की जान खतरे में है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कोटलु ब्राह्मणा के तहत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोटलु का भवन कई वर्षों से विभाग द्वारा अनसेफ घोषित होने के कारण भी इस भवन को गिराया नहीं जा रहा है।

आलम यह है कि इस भवन की दीवार खोखली हो चुकी है तथा इस स्लेटपोश भवन से प्रतिदिन स्लेटों का गिरना जारी है। हालांकि क्षेत्र के लोगों द्वारा कई महीनों से विभागीय कर्मचारियों से भवन को गिराने के लिए प्रार्थना की जा रही है लेकिन विभाग लोगों की बातों को अनदेखा कर रहा है। क्षेत्र के लोगों पूर्व बी.डी.सी. सदस्य प्रकाश चंद धीमान, शिव मंदिर कोटलु ब्राह्मणा के प्रधान मनोहर लाल महाजन, करतार सिंह, राम चंद, बाल चंद, जीत राम, यशपाल, विजय कुमार, किशोरी लाल, रामरतन शर्मा व राजकुमार सहित करीब 2 दर्जन लोगों ने कहा कि इस अनसेफ भवन की हालत काफी बदतर है।

हालांकि बच्चों को साथ में लगते भवन में बिठाया जाता है लेकिन इस अनसेफ भवन से पानी की टंकी सटी होने की वजह से तथा इसी भवन के साथ-साथ शौचालय को जाने वाला रास्ता होने की वजह से बच्चों का बार-बार इस भवन की तरफ आना-जाना लगा रहता है। उन्होंने विभाग को चेताया कि अगर इस अनसेफ भवन को गिराया नहीं गया तथा अगर किसी बच्चे को इस अनसेफ भवन से कोई नुक्सान पहुंचता है तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी। उन्होंने विभाग से शीघ्र इस भवन को गिराने की मांग की है।

इस बारे में स्कूल में तैनात अध्यापिका रजनी देवी ने कहा कि विभाग को अनसेफ भवन के बारे में कई बार बताया जा चुका है। बच्चों को इस तरफ जाने से रोका जाता है। इस बारे में बी.पी.ई.ओ. घुमारवीं जयकिशन ने कहा कि अनसेफ भवन की फाइल बनाकर लोक निर्माण विभाग को भेजी गई है। इस भवन को गिराने का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!