SMC शिक्षकों के लिए बजट जारी, विभाग ने जिलों से मांगी डिमांड

Edited By Punjab Kesari, Updated: 02 Dec, 2017 11:40 AM

budget for smc teachers

प्रदेश सरकार ने एस.एम.सी. शिक्षकों के वर्ष 2017-18 के लिए बजट जारी किया है। सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग को यह बजट जारी किया है। इसके तहत स्कूलों में एस.एम.सी. पॉलिसी के अंतर्गत पी.जी.टी. शिक्षकों का वेतन जारी किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने सभी...

शिमला : प्रदेश सरकार ने एस.एम.सी. शिक्षकों के वर्ष 2017-18 के लिए बजट जारी किया है। सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग को यह बजट जारी किया है। इसके तहत स्कूलों में एस.एम.सी. पॉलिसी के अंतर्गत पी.जी.टी. शिक्षकों का वेतन जारी किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने सभी उपनिदेशकों से बजट की डिमांड मांगी है। इस डिमांड के अनुसार ही विभाग जिलों को एस.एम.एस. का बजट जारी करेगा। इससे पूर्व सरकार ने एस.एम.सी. के तहत लगे टी.जी.टी. व सी. एंड वी. और जे.बी.टी. शिक्षकों के लिए बजट जारी किया है। विभाग ने उपनिदेशकों को जल्द से जल्द यह डिमांड देने को कहा है, ताकि अतिरिक्त डिमांड के लिए सरकार को समय पर मामला भेजा जा सके। गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने एस.एम.सी. शिक्षकों के मानदेय में बढ़ौतरी की थी।

कई जिलों में पैंडिंग है एस.एम.सी. शिक्षकों का वेतन
प्रदेश के कई जिलों में शिक्षकों का वेतन 3-4 महीने से पैंडिंग है। इस बजट के जारी होने से शिक्षकों को उनका पेंडिंग वेतन भी मिल सकेगा। इस समय उच्च शिक्षा विभाग एस.एम.सी. के तहत लगभग 700 पी.जी.टी. सेवाएं दे रहे हैं, जबकि टी.जी.टी., सी. एंड वी. और जे.बी.टी. शिक्षकों की संख्या 3000 से ज्यादा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!