सक्रयाणा गांव में मौत को दावत दे रहा पुल, लोगों ने सरकार व विभाग से उठाई ये मांग

Edited By Vijay, Updated: 13 Dec, 2018 06:52 PM

bridge inviting the death in sakryana village

चम्बा जिला के विकास खंड सलूणी के सक्रयाणा गांव के पास बने त्रिभोल पुल की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि यह पुल कभी भी गिर सकता है। इसे मौत का पुल भी कहा जाए तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी। यहां आसपास के लोग रोजाना इसी मौत के पुल से पैदल अपना सफर...

चम्बा (अमृत): चम्बा जिला के विकास खंड सलूणी के सक्रयाणा गांव के पास बने त्रिभोल पुल की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि यह पुल कभी भी गिर सकता है। इसे मौत का पुल भी कहा जाए तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी। यहां आसपास के लोग रोजाना इसी मौत के पुल से पैदल अपना सफर शुरू करते हैं। पुल की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि वह जगह-जगह से टूट चुका है। इसके फर्श पर लगे लकड़ी के तख्ते जगह-जगह से सड़ चुके हैं। पुल पर लगीं लोहे की तारें भी पूरी तरह से जंग खा चुकी हंै। बावजूद इसके सरकार व विभाग को यह सब कुछ नहीं दिखाई दे रहा है। इस लकड़ी के पुल से हर रोज सैकड़ों लोग व उनके मवेशी आर-पार जाते हैं। जब इस पुल से लोग गुजरते हैं तो यह पुल झूले की तरह हिलता है और हमेशा ही इससे नीचे नदी में गिरने का खतरा बना रहता है।
PunjabKesari

पुल से गिरकर कई मवेशी गंवा चुके हैं जान

इस पुल पर लगे लकड़ी के तख्ते टूटने की वजह से यहां कई मवेशी नदी में गिर कर मर चुके हैं। कई लोग भी इस पुल से गिरते-गिरते बचे हैं। रात के समय इस पुल से सफर करना और भी ज्यादा खतरनाक है। गांव के लोग कई बार विभाग व सरकार से इस पुल की मुरम्मत के बारे में गुहार लगा चुके हैं  लेकिन किसी ने भी इन लोगों की सुध नहीं ली।  उन्होंने विभाग व सरकार से आग्रह किया है कि इस पुल की मुरम्मत जल्द करवाई जाए या फिर यहां पर एक सीमैंट का पुल बनाया जाए ताकि लोगों को किसी तरह का खतरा न हो।
PunjabKesari

स्कूली छात्रों ने भी उठाई मांग

रोजाना मौत के पुल को पार करने वाले स्कूली छात्रों ने बताया कि हम रोज इसी पुल से स्कूल आते-जाते हैं। उन्होंने यह पुल इतना हिलता है कि इससे हमें हमेशा नदी में गिरने का डर लगा रहता है। छोटे-छोटे स्कूली बच्चों ने भी सरकार से आग्रह किया है कि इस पुल को ठीक किया जाए ताकि उन्हें किसी तरह कर परेशानी न हो।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!