हारचक्कियां-ज्वालामुखी के 4 वार्डों में चुनावों का बहिष्कार

Edited By prashant sharma, Updated: 18 Jan, 2021 11:52 AM

boycott of election in 4 wards of harchakkiyan jwalamukhi

जिला कांगड़ा में रविवार को पंचायतीराज चुनावों के प्रथम चरण के चुनावों में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार भी किया है। पिछले लंबे समय से सरकार व जिला प्रशासन के समक्ष अपनी मांगों को उठाने

कांगड़ा/ज्वालामुखी (कालड़ा/कौशिक) : जिला कांगड़ा में रविवार को पंचायतीराज चुनावों के प्रथम चरण के चुनावों में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार भी किया है। पिछले लंबे समय से सरकार व जिला प्रशासन के समक्ष अपनी मांगों को उठाने तथा इनका हल न होने पर हारचक्कियां तथा ज्वालामुखी के अंतर्गत आने वाली 2 पंचायतों के 4 वार्डां में किसी भी मतदाता ने वोट नहीं डाला। जानकारी के अनुसार हारचक्कियां के अंतर्गतज परगोड़ पंचायत के 3 वार्डों के लोगों ने पंचायती राज चुनावों का बहिष्कार कर दिया। पंचायत के नरगेटा, बरनेटा व परगोड़ वार्ड से एक भी मतदाता वोट डालने के लिए मतदान केंद्र में नहीं आया। ग्रामीणों द्वारा अलग पंचायत बनाने को लेकर मांग उठाई जा रही है। इस बारे परगोड़ संघर्ष समिति नायब तहसीलदार हारचक्कियां के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भी भेज चुके है, लेकिन बाबजूद इसके कोई हल नहीं हुआ। 

मांग पूरी न होने के चलते लोगों ने कई दिन पहले पंचायती चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया था, लेकिन फिर भी किसी भी सरकार व किसी अधिकारी  ने लोगों से बात करने की जहमत तक नहीं उठाई। परगोड़ पंचायत के 7 वार्ड है, जिनमें 3 वार्डों के लोगों ने मतदान न करने का निर्णय लिया। इन वार्डों के मतदान के लिए नरगेटा व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परगोड में मतदान केंद्र बनाए गए थे। उधर, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि लोगों की मांग को देखते हुए 2 बार सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। 

वहीं, विधानसभा क्षेत्र ज्वालामुखी के तहसील खुंडिया की नई बनी ग्राम पंचायत छिलगा के वार्ड नम्बर 4 के गांव अम्बकण डडूरु के ग्रामीणों द्वारा प्रथम चरण के चुनावों का बहिष्कार किया। वार्ड नम्बर 4 में कुल 196 वोटर हैं पर किसी ने भी अपने मत का प्रयोग नहीं किया। छिलगा पंचायत में कुल 5 वार्ड हैं, जिसमें 4 वार्डों में तो नियमित मतदान हुआ लेकिन वार्ड नम्बर 4 में किसी ने भी मतदान नहीं किया। इस वार्ड के ग्रामीणों में रोष था कि पंचायत का विभाजन के दौरान किसी भी व्यक्ति को इसकी जानकारी नहीं दी गई। वहीं, बी.डी.ओ. ज्वालामुखी स्वाति गुप्ता ने बताया कि इस बारे कोई जानकारी नहीं है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!