एशिया के सबसे ऊंचे गांव में शूटिंग करने पहुंचे Bollywood Star अक्षय कुमार, ऐसे हुआ स्वागत

Edited By Vijay, Updated: 18 May, 2018 08:46 PM

bollywood star akshay kumar to shoot in asia s tallest village

शीत मरुस्थल स्पीति घाटी में पहुंचने पर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार का स्पीतिवासियों द्वारा पारंपरिक स्वागत किया गया। शुक्रवार को चौपर द्वारा स्पीति के काजा हैलीपैड में उतरते ही स्पीतिवासियों ने अपने स्टार कलाकार को गले लगा लिया।

मनाली: शीत मरुस्थल स्पीति घाटी में पहुंचने पर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार का स्पीतिवासियों द्वारा पारंपरिक स्वागत किया गया। शुक्रवार को चौपर द्वारा स्पीति के काजा हैलीपैड में उतरते ही स्पीतिवासियों ने अपने स्टार कलाकार को गले लगा लिया। चीन सीमा के साथ सटी स्पीति घाटी में मिले प्यार तथा महिलाओं, युवाओं और लोगों के भारी उत्साह को देख अक्षय कुमार भावुक हो उठे। वह स्पीति घाटी के सबसे ऊंचे गांव कौमिक में हिंदी फिल्म ‘केसरी’ की शूटिंग को लेकर स्पीति पहुंचे हंै। दुनिया भर में अपनी अलग पहचान रखने वाली स्पीति घाटी में फिल्म यूनिट की दस्तक से रौनक आ गई है। एशिया के सबसे ऊंचे बौद्ध मठ को शूटिंग के चलते सजाया गया है।


पहली बार कौमिक गांव में पहुंची कोई फिल्म यूनिट
गौर हो कि केसरी फिल्म का निर्माण कर्ण जौहर कर रहे हैं जबकि फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह कर रहे हैं। स्पीति के होटल व्यवसायी राजेन्द्र बौर और पलजोर ने बताया कि शूटिंग के चलते काजा में रौनक लौट आई है। उन्होंने बताया कि एशिया के सबसे ऊंचे गांव कौमिक में पहली बार किसी बड़ी फिल्म यूनिट ने शूटिंग के लिए दस्तक दी है। ए.डी.सी. विक्रम नेगी ने बताया कि शूटिंग के लिए यूनिट ने प्रशासन से अनुमति ले रखी है।


सारागढ़ की लड़ाई पर आधारित है फिल्म
स्थानीय को-आर्डीनेटर अनिल कायस्था ने बताया कि केसरी फिल्म के अनुराग सिंह अपनी यूनिट के साथ पहले ही काजा पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि अक्षय कुमार हवलदार ईश्वर सिंह मिलिटरी कमांडर का रोल निभा रहे हैं। यह फिल्म वर्ष 1897 की सारागढ़ की लड़ाई पर आधारित है, जिसमें 21 सिखों ने 10,000 अफगानियों संग लड़ाई लड़ी थी। यह फिल्म उन सिखों के हौसले और बहादुरी को सलाम करती है। फिल्म निर्देशक सिन्हा ने बताया कि यह फिल्म 22 मार्च, 2019 को रिलीज होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!