महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर पीठ दिखा रही है भाजपा: राजेंद्र राणा

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 03 Aug, 2022 03:16 PM

bjp showing its back on the issue of inflation and unemployment rajendra rana

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि देश की जनता को ढेरों सपने दिखाकर सत्तासीन हुई भाजपा

हमीरपुर (ब्यूरो) : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि देश की जनता को ढेरों सपने दिखाकर सत्तासीन हुई भाजपा सरकार जनता को राहत देने की बजाय लगातार महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर पीठ दिखा रही है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। जारी एक बयान में राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में देश में हालात ऐसे हो गए हैं कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और जनहित के मुद्दों पर अगर कोई खुलकर आवाज उठाता है और सरकार की मुखालफत करता है तो या तो उसे देशद्रोही करार दिया जाता है या फिर उसका मुंह बंद करने के लिए सीबीआई व ईडी सहित अन्य केंद्रीय एजेंसियां लगा दी जाती हैं।
उन्होंने कहा कि आजादी से पहले ब्रिटिश हुकूमत में भी ऐसे तौर तरीके विरोधियों की आवाज कुचलने के लिए नहीं अपनाए गए जो केंद्र सरकार अपना रही है। उन्होंने कहा केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके भाजपा देश को कांग्रेस मुक्त नहीं कर सकती क्योंकि देश की आजादी से लेकर इसके नवनिर्माण तक कांग्रेस ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। बेहतर होता कांग्रेस मुक्त भारत का खोखला नारा देने की बजाय भाजपा देश को महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से मुक्त करने में अपनी ऊर्जा लगाती।
राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में महंगाई ने तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। रसोई गैस से लेकर खाने पीने की वस्तुएं तक आम आदमी की पहुंच से बाहर होती जा रही हैं। आम आदमी महंगाई की मार से कराह रहा है लेकिन भाजपा सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने के बजाये विरोधियों को कुचलने में ही अपनी ऊर्जा लगा रही है। राजेंद्र राणा ने कहा कि पूर्व मनमोहन सरकार के कार्यकाल में सिलेंडर के दाम 400 रुपए पहुंचने पर जो भाजपाई अपने कपड़े उतार कर सड़कों पर बैठ जाते थे, वे अब देश की जनता को कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा यह कितनी हास्यास्पद बात है कि देश की जनता महंगाई से त्रस्त है और भाजपा नेता अपनी जनसभाओं में यह कह रहे हैं कि महंगाई कोई मुद्दा नहीं है। राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा सरकार आम आदमी की चिंताओं को नजरअंदाज करके सिर्फ देश के चंद औद्योगिक घरानों को ही प्रसन्न करने में लगी है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार से किसान, बागवान, कर्मचारी, दिहाडी़दार, आउटसोर्स कर्मियों व बेरोजगारों से लेकर हर वर्ग निराश है और आने वाले चुनाव में भाजपा को करारा सबक सिखाने के मूड में है।

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!