सुजानपुर में हुए शिलान्यासों व उदघाटनों में बीजेपी का नहीं है कोई योगदान: राणा

Edited By prashant sharma, Updated: 26 Mar, 2021 05:25 PM

bjp does not have any contribution in inaugurations in sujanpur  rana

कांग्रेस कार्यकाल में हो चुके कामों का श्रेय लेने की आदी बीजेपी सरकार ने अब सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में 22 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किए हैं। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है।

हमीरपुर : कांग्रेस कार्यकाल में हो चुके कामों का श्रेय लेने की आदी बीजेपी सरकार ने अब सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में 22 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किए हैं। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। राणा ने कहा कि जिस 2.15 करोड़ का टौणीदेवी में तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण जयराम सरकार ने किया है उसकी हकीकत सुजानपुर का बच्चा-बच्चा जानता है। यह तहसील भवन पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में बनकर तैयार हो चुका था। सिर्फ इस पर अपनी पट्टिका लगाकर बीजेपी सरकार ने उद्घाटन की औपचारिकता मात्र निभाई है। जबकि सुजानपुर में डुहक, धैल, पटलांदर और भलेठ उठाऊ पेयजल योजना की पंपिंग मशीनरी के ऑटोमिशन व ब्यास नदी के रिवर लैफ्ट बैंक में तटीकरण के साथ सुजानपुर के बैरी गांव से पलाही चरण-2 के अंतर्गत तटीकरण की योजनाएं पहले से ही राजेंद्र राणा द्वारा विधायक प्राथमिकता में स्वीकृत हो चुकी है। जबकि सुजानपुर के मिनी सचिवालय का अधिकतर काम पिछली सरकार में ही मुकम्मल हो चुका था। जबकि नाबार्ड के तहत 12 सड़कों का निर्माण कार्य भी पहले से चला हुआ है। 

राणा ने कहा कि धौलासिद्ध विद्युत परियोजना को भी कांग्रेस कार्यकाल में सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है। पटलांदर में इलेक्ट्रिसिटी सब-सेंटर का निर्माण कार्य कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत किया गया था। जबकि बमसन-लगवालती पेयजल योजना के सुधारीकरण का मामला भी कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुआ था। इस समूची योजना को ही वीरभद्र सरकार ने क्षेत्र के लिए लोकार्पित किया था। राणा ने कहा कि हैरानी यह है कि सुजानपुर के साथ प्रदेश भर में कमोवेश यही स्थिति है। एक भी नया विकास कार्य सुजानपुर में न स्वीकृत हुआ है और न ही कोई नई ईंट लगी है। बीजेपी सरकार सिर्फ कांग्रेस कार्यकाल में चले विकास कार्यों या पूरे हो चुके विकास कार्यों के उद्घाटन की औपचारिकता निभा रही है। बीजेपी के इन शगूफों व झांसों में अब जनता आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता बीजेपी से सवाल पूछ रही है कि वह कोई ऐसा एक काम बताएं कि जो उनके कार्यकाल में शुरू व पूरा हुआ हो। उद्घाटनों पर जनता का पैसा खर्च करके वाहवाही लूटने के शौक की आदी बीजेपी ने जमीनी हकीकत पर कोई काम न शुरू किया है और सुजानपुर के जिन कार्यों का आज बीजेपी ने उदघाटन किया है उनमें बीजेपी का कोई योगदान नहीं है। यह बीजेपी भी जानती है और जनता भी समझ रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!