प्रदेश के हर घर में होगा रसोई गैस का चूल्हा : जयराम

Edited By Kuldeep, Updated: 03 Dec, 2018 09:22 PM

bilaspur every house lpg jairam

प्रदेश शीघ्र ही देश का ऐसा पहला राज्य बनने जा रहा है, जिसमें हर घर में रसोई गैस का चूल्हा होगा। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने झंडूता में आयोजित जनसभा में कही।

बिलासपुर (बंशीधर): प्रदेश शीघ्र ही देश का ऐसा पहला राज्य बनने जा रहा है, जिसमें हर घर में रसोई गैस का चूल्हा होगा। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने झंडूता में आयोजित जनसभा में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1,30,000 लोग प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से वंचित रह गए थे। इन लोगों को गैस का चूल्हा उपलब्ध करवाने के लिए ही मुख्यमंत्री गृहिणी योजना शुरू की गई है और अब तक इस योजना के तहत 40,000 लोगों को गैस चूल्हे वितरित किए जा चुके हैं। जयराम ठाकुर ने विपक्षी दल पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश में बदले की भावना से कार्य न करने की पहल की थी और अब तक के कार्यकाल में वह इस पर कायम रहे हैं लेकिन अब विपक्षी दल के नेता चार्जशीट लाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल को चार्जशीट की यह परंपरा समाप्त कर देनी चाहिए। उन्होंने दो टूक कहा कि यदि विपक्ष ने पहल की तो प्रदेश सरकार भी जवाबी कार्रवाई करने से गुरेज नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल केंद्र में नरेंद्र मोदी के विरुद्ध कभी गठबंधन तो कभी महा गठबंधन की बात करते हैं। यह गठबंधन सुबह बनता है और शाम को टूट जाता है। उन्होंने कहा कि देश के लोग यह भलीभांति समझ चुके हैं कि देश नरेंद्र मोदी के हाथों में ही सुरक्षित है।

महिला सशक्तिकरण के लिए विशेष योजना तैयार की जा रही है

 उन्होंने लोगों से आगामी लोकसभा के लिए समर्थन भी मांगा। उन्होंने कहा कि जब वह दिल्ली में विकास के लिए धन लाने जाते थे तो कुछ विरोधी उपहास उड़ाते थे कि मुख्यमंत्री दिल्ली की परिक्रमा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब केंद्र से विकास के लिए धन आने लग गया तो इन लोगों की जुबान भी बंद हो गई। उन्होंने कहा कि वह अपने 11 माह के कार्यकाल में 58 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। प्रदेश सरकार विकास को तवज्जो दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए विशेष योजना तैयार की जा रही है। मौजूदा समय में बेटियां हर क्षेत्र में आगे हैं। उन्होंने कहा कि पहले बेटियों को यह कहना पड़ता था कि पढ़ाई करो लेकिन अब इसके उलट हो गया है और बेटों को पढ़ाई करने के लिए कहना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को न तो देशवासी भूल पाएंगे और न ही पार्टी। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक जीत राम कटवाल, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, हिमाचल हैंडीक्राफ्ट के उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, पूर्व विधायक रणधीर शर्मा व पूर्व विधायक रिखीराम कौंडल भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!