कांगड़ावासियों को CM का बड़ा तोहफा, पठानकोट-जोगिंद्रनगर ट्रैक पर शुरू हुई Fast Train

Edited By Vijay, Updated: 06 Feb, 2019 05:17 PM

big gift of cm to kangra fast train starts on pathankot jogindernagar track

कई सालों बाद पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग में तेज गति से चलने वाली एक्सप्रैस ट्रेन की शुरूआत हो गई। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हरी झंडी देकर किया। यह ट्रेन इस रेल ट्रैक में पपरोला रेलवे स्टेशन से पठानकोट के बीच चलेगी। पपरोला व पठानकोट...

पालमपुर (मुनीष दीक्षित): कई सालों बाद पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग में तेज गति से चलने वाली एक्सप्रैस ट्रेन की शुरूआत हो गई। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हरी झंडी देकर किया। यह ट्रेन इस रेल ट्रैक में पपरोला रेलवे स्टेशन से पठानकोट के बीच चलेगी। पपरोला व पठानकोट के अलावा यह ट्रेन केवल पालमपुर, नगरोटा बगवां, कांगड़ा व ज्वालामुखी रोड में ही रुकेगी। ये एक्सप्रैस ट्रेन पांच घंटे में इस सफर को पूरा करेगी। अभी इस सफर को पूरा करने में 8 से 9 घंटे लग जाते हैं। इस ट्रेन में चार डिब्बे होंगे। इसमें एक फस्र्ट क्लास, एक सैकेंड क्लास व दो सामान्य श्रेणी के डिब्बे होंगे।
PunjabKesari

पठानकोट से 9.20 पर चलेगी ट्रेन

पठानकोट-बैजनाथ-पपरोला-पठानकोट एक्सप्रेस ट्रेन के नाम से शुरू हुई यह ट्रेन पठानकोट से रोजाना सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर चलेगी तथा पपरोला में 2 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी जबकि बैजनाथ-पपरोला रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन 4 बजकर 30 मिनट पर चलेगी और पठानकोट शाम 9 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी। इसमें 45 से 260 रुपए तक किराया होगा। यह रेलगाड़ी रोजाना 142 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस ट्रेन के शुरू होने से लोग कम किराए में पठानकोट पहुंच पाएंगे, साथ ही पर्यटक भी कांगड़ा घाटी के दर्शनीय स्थलों का आनंद उठा पाएंगे।
PunjabKesari

हिमाचल की बड़ी रेल की मांग कायम : सी.एम.

इस मौके पर सीएम ने कहा कि 164 किलोमीटर लंबे पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग में अब तक बहुत बड़े सुधार का काम नहीं हुआ है। काफी लंबे समय के बाद अब साढ़े 7 घंटे का सफर अब 5 घंटे में तय होगा। उन्होंने कहा कि इस ट्रैक से पर्यटक सुंदर दृश्य देख पाएंगे। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा हिमाचल की बड़ी रेल की मांग कायम है। इसको लेकर केंद्र्र सरकार व रेल मंत्री को भी अवगत करवाया है कि जब तक बड़ी रेल सुविधा नहीं मिलती तब तक मौजूदा रेल सुविधा को ही ठीक किया जाए।

रेल कार व अन्य ट्रेनें चलाने पर भी होगा विचार

इस मौके पर उत्तर रेलवे के डी.आर.एम. विवेक कुमार ने बताया कि इस ट्रेन की सफलता के बाद इस ट्रैक पर रेल कार व अन्य ट्रेनें चलाने पर भी विचार होगा। उन्होंने कहा कि पपरोला से जोगिंद्रनगर के बीच भी एक गाड़ी चलाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!